Tue. Jun 28th, 2022

प्रधानमंत्री ने आईआईएससी बेंगलुरु में ब्रेन रिसर्च केंद्र का किया उद्घाटन


बेंगलुरू/नई दिल्ली, 20 जून (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को भारतीय विज्ञान संस्थान (आईआईएससी) बेंगलुरु में सेंटर फॉर ब्रेन रिसर्च (सीबीआर) का उद्घाटन किया और बागची पार्थसारथी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल की आधारशिला रखी।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, “आईआईएससी बेंगलुरु में सेंटर फॉर ब्रेन रिसर्च का उद्घाटन करते हुए खुशी हो रही है। खुशी इसलिए है क्योंकि मुझे भी इस परियोजना की आधारशिला रखने का सम्मान मिला है। मस्तिष्क संबंधी विकारों का प्रबंधन कैसे किया जाए, इस पर शोध में यह केंद्र सबसे आगे होगा।”

एक अन्य ट्वीट में कहा, “ऐसे समय में जब हर देश को स्वास्थ्य सेवा को सर्वोच्च महत्व देना चाहिए, बागची पार्थसारथी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल जैसे प्रयास बहुत महत्व रखते हैं। आने वाले समय में, यह स्वास्थ्य देखभाल क्षमताओं को मजबूत करेगा और इस क्षेत्र में अग्रणी अनुसंधान को प्रोत्साहित करेगा।”

कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर बेंगलुरु पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी का हवाई अड्डे पर कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदिरुप्पा, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने उनका स्वागत किया।