Thu. Sep 29th, 2022

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लंबी उम्र के लिए नमामि गंगे ने की गंगा आरती


– मां गंगा का दुग्धाभिषेक कर चढ़ाई 72 मीटर की चुनरी, मांगा आशीर्वाद

वाराणसी,16 सितम्बर (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को नमामि गंगे ने उनके लंबी उम्र के लिए मां गंगा का दुग्धाभिषेक आरती करने के बाद 72 मीटर की आर-पार की चुनरी चढ़ाई। संगठन के सदस्यों ने सुबह गंगा तट की सफाई की।

इसके बाद प्रधानमंत्री के दीर्घ जीवन की कामना कर मां गंगा का दुग्धाभिषेक कर पूजन अर्चन किया। कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रध्वज तिरंगा और प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर लेकर मां गंगा से आशीर्वाद मांगा। मौके पर मौजूद लोगों से स्वच्छता को संस्कार के रूप में शामिल करने का आग्रह किया गया।

संगठन के संयोजक राजेश शुक्ला ने बताया कि प्रधानमंत्री ने 2014 के लोकसभा चुनाव में जब अपने संसदीय क्षेत्र के तौर पर काशी को चुना था तब भी उन्होंने कहा था कि उन्हें मां गंगा ने बुलाया है। तब से लेकर अब तक मां गंगा के पुत्र के रूप में प्रधानमंत्री की नमामि गंगे के तहत प्राथमिकता गंगा सफाई एवं यह सुनिश्चित करना है कि शहरों की गंदगी गंगा में न गिरे। प्रधानमंत्री मोदी जी का सपना है कि भारत आत्मनिर्भर बने इस निमित्त हमने मां गंगा की आरती और दुग्धाभिषेक कर आशीर्वाद मांगा है।

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर भाजपा काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेशचंद श्रीवास्तव ने कार्यकर्ताओं के साथ गोदौलिया जैपुरिया भवन के निकट स्थित बड़ादेव मंदिर में यज्ञ एवं पूजा की और उनके दीर्घ जीवन की कामना की।