Thu. Aug 18th, 2022

प्रधानमंत्री गुजरात पहुंचे, रसायनयुक्त शराबकांड में आठ पुलिस अफसर निलंबित, दो का स्थानांतरण


अहमदाबाद, 28 जुलाई (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर गुरु अहमदाबाद पहुंचे हैं। इससे पहले गुजरात में जहरीली शराबकांड को लेकर राज्य सरकार ने इंस्पेक्टर समेत आठ अधिकारियों को निलंबित और दो आईपीएस काे स्थानांतरित किया है।

केमिकलयुक्त जहरीली शराबकांड में अब तक 57 लोगों की मौत हो चुकी है। इस मामले में राज्य के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने संबंधित इलाके के पुलिस अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की है। गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी ने बताया कि 97 लोगों का अभी इलाज चल रहा है।

इस कांड को लेकर राज्य सरकार ने बोटाद के एसपी करनराज वाघेला और अहमदाबाद ग्रामीण एसपी वीरेंद्र सिंह यादव का तबादला कर दिया है। इसके अलावा बोटाड व धोलका के डीवाईएसपी और धंधुका के पीआई केपी जडेजा सहित आठ अफसरों को निलंबित कर दिया है।

मिथाइल युक्त शराब पीने के बाद 25 जुलाई सोमवार को पहली मौत बरवाला के रोजिद गांव में हुई। इसके बाद धीरे-धीरे मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता गया। अब तक इस केमिकलयुक्त शराब पी कर मरने वालों का कुल आंकड़ा 57 हो गया है। इस मामले में गुजरात सरकार ने आईपीएस सुभाष कुमार त्रिवेदी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर घटना की जांच शुरू करा दी है। बरवाला जहरीली शराबकांड के मुख्य आरोपित गजुबेन वडोदरिया और पिंटू गोरहावा को बरवाला कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने दोनों आरोपितों को 6 दिन के पुलिस रिमांड पर दिया है।