Sun. Jun 26th, 2022

प्रथम प्रधानमंत्री पंडित नेहरु की पुण्यतिथि पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लिया संकल्प


नवादा, 27 मई (हि.स.)।जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सतीश कुमार उर्फ मंटन सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को पार्टी कार्यालय में आधुनिक भारत के निर्माता स्वतंत्र भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरु की की 58 वीं पुण्यतिथि मनाई गई।

कार्यक्रम की शुरुआत पंडित जवाहरलाल नेहरू के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की गई। उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष मंटन सिंह ने कहा कि वे आधुनिक भारत के निर्माता थे। 1947 में भारत की एक स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में स्थापना से लेकर 1964 तक भारत का शासन संभाला। नेहरू जी आधुनिक भारतीय राष्ट्र राज्य संप्रभु, समाजवादी, धर्म निरपेक्ष भारत के निर्माण में अहम योगदान निभाया। 1947-1964 के दौरान भारत में निर्णय के समस्त पहलुओं पर उनके प्रभाव के कारण इस काल को नेहरू युग कहा जाता है।

इस अवसर पर कार्यकारी अध्यक्ष बंगाली पासवान, पूर्व अध्यक्ष रामनरेश सिंह, हिसुआ प्रखंड अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह, रजनीकांत दीक्षित, रोहित सिन्हा, डॉ संजय कुमार, मनीष कुमार, अरुण कुमार, रामकुमार प्रसाद यादव, बिंदु कुमारी, नवीन कुमार पासवान, फकरू अली अहमद, एजाज अली मुन्ना, गुड्डी कुमारी, चिंता हरण सिंह, अजीत कुमार, संजीत कुमार, पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष राजीव अहमद खान ,शिवदानी ठाकुर, इंद्रदेव राजवंशी आदि उपस्थित थे। कार्यकर्ताओं ने उनके पद चिन्हों पर चलने का संकल्प लिया। नवादा जिले के विभिन्न कांग्रेस पार्टी कार्यालयों में भी पंडित नेहरू की पुण्यतिथि पर उनके आदर्शों को अपनाने का संकल्प लिया गया। हिसुआ ,सिरदला ,रजौली ,गोविंदपुर आदि प्रखंडों में तो पदयात्रा का भी आयोजन कर नेहरू के आदर्शों को बताने का संकल्प लिया गया।