Thu. Feb 22nd, 2024

प्रतापगढ़ : डेढ़ लाख वोटों से जीतेंगे हम : राजा भैया


प्रतापगढ़, 27 फरवरी (हि.स.)। जनपद की सात विधानसभा सीटों पर रविवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ है। दोपहर एक बजे कुल 23.59 प्रतिशत मतदान हुआ है। राजा भैया ने भी मतदान किया और कहा कि निश्चित ही जीत हमारी होगी।
जनपद में मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। इसी कड़ी में रामपुरखास में 35.36 प्रतिशत, बाबागंज में 36.7 प्रतिशत, कुंडा में 34.01 प्रतिशत, विश्वनाथगंज में 29.11 प्रतिशत, सदर में 30.05 प्रतिशत ,पट्टी में 37.08 प्रतिशत और रानीगंज विधानसभा क्षेत्र में 34.5 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।
एक घंटे बाद हुआ मतदान
कुंडा विधानसभा सीट के बेती बूथ पर लगभग एक घंटे बाद मतदान आरम्भ हो सका। ईवीएम खराब होने के कारण मतदान में बाधा आयी, जहां ईवीएम को ठीक करने के बाद मतदान दोबारा से शुरु हुआ।
सपा ने लगाया आरोप
समाजवादी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट कई ट्वीट किए। इसमें उन्होंने ‘प्रतापगढ़ की कुंडा 246 विधानसभा के जहानाबाद, समसपुर, साजा, हथिगवां, खिदिरपुर, डीहा, नौबस्ता, परसीपुर, भदसिव परानुपुर, नरसिंहपुर, पहाड़पुर, जमेठी, बेंती, बनेमाउ, सहावपुर, बछरौली, मलाकारजाकपुर समेत अन्य ग्रामसभाओं में जनसत्ता दल के दबंगो द्वारा बूथ कैप्चरिंग के जरिए फर्जी वोटिंग हो रही है।
राजा भैया ने किया मतदान
जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रत्याशी रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने मतदान के बाद पत्रकारों रुबरु हुए। मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि कुंडा, बाबागंज सहित कई विधानसभा सीटों पर हमारी जीत होगी। मारपीट और बूथ कैपचरिंग के आरोपों को गलत बताते हुए राजा भैया ने कहा कि हमको ऐसी कोई जानकारी नहीं है। जनपद में चुनाव शांतिपूर्ण हो रहा है। मतदान से पहले राजा भैया ने परिसर के अंदर बने मंदिर में हनुमान जी का दर्शन किया किया था।
राजा भैया ने कहा कि लोकतंत्र है और सभी प्रत्याशी मैदान में हैं। निर्वाचन जनता करती है और जनता ही चुनती है। हर बार रिकॉर्ड तोड़ना ये कुंडा की परंपरा है और वो निर्वहन यहां की जनता करेगी। हम डेढ़ लाख से अधिक वोटों से जीतेंगे, ये हम नहीं यहां की जनता कह रही है।