Fri. May 27th, 2022

पूछताछ के दौरान पूजा सिंघल की बिगड़ रही तबीयत


रांची, 12 मई (हि.स.)। आय से अधिक संपत्ति के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के शिकंजे में फंसी झारखंड की खान सचिव पूजा सिंघल की बुधवार रात गिरफ्तारी के बाद से तबीयत बिगड़ रही है। होटवार जेल से ईडी कार्यालय पहुंचने के बाद गुरुवार को उनकी चिकित्सकीय जांच की गई। उन्होंने छाती में दर्द की शिकायत की है। उनका ब्लड प्रेशर ऊपर-नीचे हो रहा है।

ईडी कार्यालय पहुंचने के बाद गुरुवार पूर्वाह्न 11 बजे पांच-पांच मिनट के अंतराल पर तीन ब्लड प्रेशर की जांच की गई। होटवार जेल अधीक्षक ने भी पुष्टि की कि उनकी तबीयत खऱाब है। इस स्थिति के बाद कहा जा सकता है कि यदि तबीयत और बिगड़ती है तो उन्हें रिम्स में भर्ती कराना पड़ सकता है। ईडी कार्यालय में उनके पति अभिषेक झा की भी चिकित्सकीय जांच हुई है।

हालांकि, ईडी कार्यालय में उनसे पूछताछ फिर शुरू हो चुकी है। वह पूरी तरह से चिंतित नजर आ रही थीं। यहां तक कि वह कल जिस ड्रेस में थीं, आज भी उन्होंने वही ड्रेस पहन रखी थी। पूजा सिंघल की मेडिकल जांच करने के लिए सदर अस्पताल रांची डॉक्टरों की टीम डॉक्टर आरके जायसवाल के नेतृत्व में पहुंची थी। जांच के बाद ही पूछताछ शुरू हुई है।

अब तक क्या-क्या हुआ

– छह मई को ईडी ने आईएएस पूजा सिंघल और उनके करीबियों से जुड़े करीब 25 ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान 19.31 करोड़ रुपये और लगभग 300 करोड़ के दस्तावेज जब्त किये गये थे।

– सात मई को इसी मामले में आईएएस पूजा सिंघल के सीए सुमन कुमार से भी पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया गया।

– आठ मई को पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया।

-नौ मई को ईडी ने पूजा सिंघल को समन भेजा।

-दस मई को ईडी ने पूजा सिंघल से पूछताछ की।

-11 मई को ईडी ने पूजा सिंघल को गिरफ्तार कर रांची स्थित होटवार जेल भेज दिया गया।

-12 मई को फिर से पूजा सिंघल से पूछताछ हो रही है।

उल्लेखनीय है कि सीए सुमन सिंह की रिमांड अवधि गुरुवार को पूरी हुई। ईडी ने अदालत से सुमन की रिमांड अविधि एक सप्ताह बढ़ाने की मांग की, जिस पर अदालत ने चार दिन रिमांड बढ़ाया। अब वह 16 मई तक रिमांड पर रहेंगे। अब अभिषेक झा पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है।

ईडी ने आईएएस पूजा सिंघल और उनके करीबियों से जुड़े करीब 25 ठिकानों पर दो दिन तक छापेमारी की थी। इस दौरान 19.31 करोड़ रुपये और लगभग 300 करोड़ के दस्तावेज जब्त किये गये थे