Thu. Feb 22nd, 2024

पाकिस्तान में लिखी गई हिजाब मामले की स्क्रिप्ट : गिरिराज सिंह


बलिया, 26 फरवरी (हि.स.)। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि ‘हिजाब मामले’ की स्क्रिप्ट पाकिस्तान में लिखी गई है। वे शुक्रवार देर रात नरही में फेफना से भाजपा प्रत्याशी उपेन्द्र तिवारी के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे।
गिरिराज सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने तीन तलाक को हटा दिया तो मुस्लिम बहनों के अंदर विश्वास पैदा हुआ। मोदी ने हिन्दू, मुस्लिम, सिख और ईसाई सभी बेटियों की शादी की उम्र 18 से 21 वर्ष कर दी तो बेटियों में विश्वास जगा।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब मुस्लिम बहनें मोदी की तरफ हुईं तो पाकिस्तान में बैठ कर स्क्रिप्ट लिखा गया। वह स्क्रिप्ट हिजाब से शुरू हुआ। मैं मुस्लिम भाइयों से पूछना चाहता हूं कि कुरान के किस पन्ने में लिखा है हिजाब पहनने का। उन्होंने कहा कि सिर्फ हिजाब मामले पर नहीं, बल्कि पाकिस्तान में बैठ कर गजवा-ए-हिन्द की कल्पना करने वाले लोग भारत को डराने की कोशिश कर रहे हैं।
समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव पर हमले करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि ये लोग कहते हैं कि मोदी-योगी हिन्दू-मुसलमान करते हैं। मोदी और योगी ने तो हिन्दू-मुसलमान नहीं देखा लेकिन तनाव पैदा करने वाले अखिलेश यादव के डीएनए में साम्प्रदायिक बात फैली हुई है। उनके पिताजी ने रामभक्तों पर गोली चलवाई। पटेल जी के साथ जिन्ना का नाम किसने जोड़ा ? अगर किसी ने पटेल के साथ जिन्ना का नाम जोड़ने का प्रयास किया तो जब तक मेरे शरीर में खून का एक भी कतरा रहेगा, मैं संघर्ष करने का काम करूंगा। जिन्ना ने देश को तोड़ा था। पटेल न होते तो आज जो भारत का दृश्य दिख रहा है,वह नहीं दिखता। जोड़ने वाले की तुलना तोड़ने वाले से किसने किया ?
उन्होंने कहा कि अभी राजस्थान में कांग्रेस अध्यक्ष ने अकबर की तुलना महाराणा प्रताप से की है। अकबर लुटेरा था, आक्रमणकारी था। महाराणा प्रताप भारत की संस्कृति और गौरव के प्रतीक थे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कि देश को बचाने का दायित्व नौजवानों के कंधों पर है। देश की मजबूती को और पूरी दुनिया में नरेन्द्र मोदी की बढ़ती ताकत से लोग घबरा रहे हैं। यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध में मोदी से हस्तक्षेप की मांग पर उन्होंने पूछा कि क्या कभी किसी ने ऐसा सोचा था। मोदी आज देश ही नहीं, बल्कि विश्व के सर्वमान्य नेता हैं। उनके नेतृत्व में भारत विश्वगुरु बनने के रास्ते पर है। मोदी ने योग शुरू किया तो भी लोगों ने मजाक उड़ाया। आज दुनिया के 194 देश योग को अपना चुके हैं। आतंकवाद को खत्म करने को लेकर भी भारत दुनिया का नेतृत्व कर रहा है। यही तो विश्वगुरु का होना है।
गिरिराज सिंह ने कहा कि ईमानदारी से देखा जाए तो मोदी और योगी हिन्दू-मुसलमान नहीं करते। मेरे मंत्रालय के तहत लगभग पचास लाख घर यूपी में बनाए गए हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि क्या इस पचास लाख में योगी जी ने देखा कि कौन हिन्दू है, कौन मुसलमान है और कौन ईसाई है ? यहां जब आयुष्मान कार्ड दिया जा रहा था तो क्या देखा गया कि कौन दाढ़ी वाला है, कौन टोपी वाला है और कौन टीका वाला है ? नहीं देखा। मोदी और योगी ने सिर्फ यह देखा कि गरीब कौन है। गिरिराज ने कहा कि हम नहीं चाहते कि देश और प्रदेश में साम्प्रदायिक तनाव फैले। योगी विकास के प्रतीक हैं। कांग्रेस, सपा और बसपा ने जितनी सड़कें बनवाईं, उससे अधिक योगी ने अपने कार्यकाल में बनवाई है। कार्यक्रम में भाजपा प्रत्याशी उपेन्द्र तिवारी भी मौजूद थे।