Fri. Jul 1st, 2022

पाकिस्तान में खाना भी हुआ महंगा, दो सौ रुपये लीटर से ज्यादा बढ़े घी-तेल के दाम


इस्लामाबाद, 01 जून (हि.स.)। पाकिस्तान में पेट्रोल, डीजल और बिजली के बाद अब खाना भी महंगा हो गया है। पाकिस्तान सरकार ने देश की जनता को बड़ा झटका देते हुए वनस्पति घी और खाने के तेलों के दामों में दो सौ रुपये लीटर से अधिक की वृद्धि कर दी है।

पाकिस्तान की जनता पहले से ही भीषण आर्थिक संकट झेल रही है। पिछले दिनों पेट्रोल, डीजल व बिजली के दामों में भारी वृद्धि से जूझ रही जनता के लिए अब खाना बनाना भी महंगा कर दिया गया है। पाकिस्तान सरकार ने वनस्पति घी के मूल्य में 208 रुपये प्रति लीटर और खाने के तेल के मूल्य में 213 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि कर दी है। पाकिस्तान सरकार के यूटिलिटी स्टोर्स कॉरपोरेशन ने खाने के तेल और वनस्पति घी के दामों में वृद्धि की पुष्टि की है।

इन दामों ने वृद्धि की अधिसूचना यूटिलिटी स्टोर्स कॉरपोरेशन ने बुधवार को जारी की। अब खाने के तेल के दाम 555 रुपये प्रति लीटर और वनस्पति घी के दाम 605 रुपये प्रति लीटर कर दिये गए हैं। पाकिस्तान वनस्पति निर्माता संघ के महामंत्री उमर इस्लाम खान ने कहा है कि वनस्पति घी व खाने के तेल की खुदरा कीमतें जल्द ही यूटिलिटी स्टोर्स कॉरपोरेशन द्वारा निर्धारित दरों के अनुसार कर दी जाएंगी। उमर इस्लाम खान ने बताया कि पाकिस्तानी के खाद्य तेल व वनस्पति घी निर्माताओं ने कॉरपोरेशन को आपूर्ति बंद कर दी है, क्योंकि उस पर हमारा बकाया तीन अरब रुपये तक पहुंच चुका है।