Fri. Jul 1st, 2022

पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आतंकी हमले, सात की मौत


पेशावर, 20 जून (हि.स.)। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तरी वजीरिस्तान में हुए तीन आतंकी हमलों में सात लोगों की मौत हो गयी। एक घटना में बंदूकधारियों ने एक कार पर हमला कर चार सामाजिक कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी। दूसरी घटना में दो लोगों का अपहरण कर उन्हें गोलियों से भून दिया। यहीं आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर हमला किया, जिसमें एक पाकिस्तानी सैनिक की मौत हो गयी।

जानकारी के मुताबिक आतंकवाद से प्रभावित उत्तरी वजीरिस्तान जिले के मिराली तहसील के हैदरखेल इलाके में एक कार से जा रहे सामाजिक कार्यकर्ताओं पर दो बाइकों से आये बंदूकधारियों ने गोलियां बरसा दी। हमले में चार लोगों- अहमद डावर, सुनैद अहमद डावर, आमद डावर और असदुल्ला की मौत हो गयी। ये लोग सामाजिक संगठन ‘यूथ ऑफ वजीरिस्तान’ से जुड़े थे। यह संगठन आतंकवाद प्रभावित उत्तरी वजीरिस्तान क्षेत्र में शांति बहाली के लिए काम करता है। इस संगठन ने आतंकियों द्वारा लक्ष्य बनाकर हो रही हत्याओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए धरना भी दिया था। मिराली तहसील में ही एक बाजार से दो लोगों का अपहरण कर उनके शव फेंक दिये गए। इन दोनों का अपहरण बंदूकधारियों ने किया था। गोलियों से छलनी इनके शव टोची नदी के पास पाए गए।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के सीमावर्ती क्षेत्रों में आतंकवादी गतिविधियां अचानक तेज हुई हैं, इनमें उत्तरी वजीरिस्तान जिला भी शामिल है। सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा कि देश के उत्तर पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तरी वजीरिस्तान जिले में आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर हमला किया। इस हमले में एक पाकिस्तानी सैनिक की मौत हो गयी।