Fri. May 27th, 2022

पहले भारत मांगता था, अब दुनिया को देने जाते हैं प्रधानमंत्री मोदी : जेपी नड्डा


सूरतगढ़ (श्रीगंगानगर), 10 मई (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत की सत्ता संभालने के बाद राजनीति की संस्कृति ही बदल दी है। विरोधियों को भी अब विकास की बात पर ही चुनाव में सामने आना पड़ता है। पहले कांग्रेस जातिवाद, भेदभाव, परिवारवाद कर चुनाव जीतती थी लेकिन अब भाजपा की विकासवादी राजनीति ने कांग्रेस की नींव हिला दी है। हमारी पार्टी जवाबदेह हैं, जो चीजों को सही ढंग से उठाती है।

नड्डा मंगलवार को सूरतगढ़ जिले में बीकानेर संभाग के बूथ अध्यक्ष संकल्प महासम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि एक समय में भारत का प्रधानमंत्री जब देश से बाहर जाता था, तब हमेशा भारत मांगने वाला देश कहलाता था। जब से केंद्र में नरेन्द्र मोदी की सरकार बनी है प्रधानमंत्री मोदी देश से बाहर जाते हैं तो दुनिया को देने जाते हैं, लेने नहीं। हमारे कांग्रेसी भाई कहते हैं कि देश में बदला क्या है लेकिन हम कहते हैं आप बेरोजगार हो गए। भारत ने साढ़े 18 करोड़ वैक्सीन 100 देशों तक पहुंचाई है। 48 देशों को डेढ़ करोड़ मुफ्त में वैक्सीन दी है। उन्होंने कटाक्ष किया कि कांग्रेसी कहते हैं ‘मोदी वैक्सीन बीजेपी की वैक्सीन है’ जबकि स्वयं कांग्रेसियों ने चुपचाप लगवा ली और लेकिन जनता को गुमराह करते रहे।

उन्होंने कहा कि यूक्रेन से बच्चों को अपने वतन वापस लाने में भारत अग्रणी रहा है। कोई देश नहीं ला पाया लेकिन मोदी ने एक महीने में 23 हजार बच्चों को वापस अपने वतन पहुंचाया है, जिनमें 5 हजार बच्चे राजस्थान के हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा एक मजबूत पार्टी के रूप में आने वाले समय में राजस्थान विधानसभा चुनाव की दृष्टि से तैयार है। कार्यकर्ताओं की मेहनत के बल पर अशोक गहलोत सरकार को उखाड़ फेंकेंगे। नड्डा ने कहा कि बूथ ही वह रचना है, जहां से सत्ता का उद्गम होता है। जो भी ताकत मिलती है वह बूथ से मिलती है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि भाजपा ने ‘हमारा बूथ सबसे मजबूत’ नारा दिया, जिसके तहत बूथ को मजबूत करना है। भाजपा द्वारा दिए गए संस्कार देकर पार्टी को मजबूती प्रदान करें।

नड्डा ने कहा कि राज्य में 52 हजार 62 बूथ हैं जबकि बीकानेर संभाग में 5 हजार 925 बूथ हैं। सभी बूथ कार्यकर्ताओं से निवेदन है कि बूथ मेें कोई कमी नहीं आनी चाहिए। पूरी ताकत से मजबूती प्रदान करें और भाजपा की सरकार बनाएं। उन्होंने कहा कि बूथ अध्यक्ष उत्प्रेरक है। कुल का रक्षक है, ताकत प्रदान करता है। यहां बैठे सभी बूथ अध्यक्षों से उन्होंने बार-बार यही आह्वान किया कि जमीन मजबूत ऐसी करें कि सामने कोई भी आ जाए लेकिन हमारे सामने टिक ना पाए।

नड्डा ने कहा कि कांग्रेस का रिपोर्ट कार्ड नहीं है लेकिन भाजपा की सरकारें और नेतागण छाती ठोककर जवाबदेह बनकर जवाब देते हैं। पिछले सालों में चिकन पॉक्स की दवाई भारत मेें 20 साल बाद पहुंची, टिटनेस की दवा 38 साल बाद और पोलियो की दवा भारत में 28 साल बाद आई, आज की तारीख में भारत पोलियोमुक्त हो गया लेकिन मोदी सरकार के समय कोरोना वायरस जनवरी-2020 में आया तो अप्रैल में टास्क फोर्स बैठा और 9 महीनों में एक ही नहीं बल्कि दो-दो वैक्सीन बनाकर करोड़ों लोगों तक पहुंचा दी गई। उन्होंने कहा कि आज भी अमेरिका, यूरोप जैसे कई देश कोरोना से लड़ रहे हैं और मास्क पहन रहे हैं लेकिन हमारे यहां 190 करोड़ सुरक्षा टीका देकर सुरक्षित कवच बना लिया गया है कि हम सब पास बैठे हैं और किसी के चेहरे पर मास्क तक नहीं है। यही है बदलता भारत।

पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुन्धरा राजे ने कहा कि एक तो केंद्र में मोदी की भाजपा सरकार है, जो सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के आधार पर काम करती है। दूसरी ओर राजस्थान में कांग्रेस की गहलोत सरकार है, जो खुद का साथ और खुद का विकास के फ़ार्मूले पर चल रही है। पूर्व सीएम ने कहा कि आजादी के बाद हमारी पहली सरकार थी, जिसने पाकिस्तान जाने वाले पानी को रोकने का का काम किया। गहलोत सरकार भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, महिला अत्याचार और दंगों में नम्बर वन है। राजे ने कहा कि राजस्थान में क़ानून और व्यवस्था व बिजली ग़ायब हो गई है। प्रदेश की जनता असुरक्षित और सरकार की गद्दी सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार ने हमारी कई योजनाएं बंद कर दी। हमारी सरकार की योजनाएं हमारे अस्त्र-शस्त्र और हथियार हैं। हमारे कार्यकर्ता केंद्र और भाजपा की राज्य सरकार की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाए और बताएं कि हमने लोगों के हित में क्या क्या काम किए? जनता में अपनी गिरती साख को बचाने और जनता का ध्यान बांटने के लिए गहलोत सरकार अब तुष्टिकरण की नीति पर उतर आई है। राजे ने कहा कि चार प्रदेशों यूपी, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में भाजपा को मिली सफ़लता के बाद भाजपा गुजरात और हिमाचल प्रदेश, उसके बाद कर्नाटक और फिर राजस्थान,मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी ऐतिहासिक बहुमत के साथ सरकारें बनाएगी।

बूथ अध्यक्ष संकल्प महासम्मेलन को केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने भी संबोधित किया।