Thu. Feb 22nd, 2024

पहले और दूसरे चरण के चुनाव में सपा-बसपा का सूपड़ा साफ: अमित शाह


बांदा, 19 फरवरी (हि.स.)। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा के पहले और दूसरे चरण के मतदान में सपा और बसपा का सूपड़ा साफ हो गया है। तीसरे चरण का मतदान योगी सरकार बनाने के लिए नींव का काम करेगा, जबकि 300 सीटों की भाजपा सरकार की इमारत बनाने का काम अगले चरण 23 फरवरी को बुंदेलखंड को करना है।
अमित शाह ने शनिवार को तिंदवारी विधानसभा क्षेत्र के मटौध कस्बे के मंडी स्थल ग्राउंड में आयोजित जनसभा के दौरान अपने भाषण की शुरुआत रानी दुर्गावती को नमन करके किया। उन्होंने कहा कि आपके आशीर्वाद से 5 साल चली उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में आतंकवाद और भ्रष्टाचार के विरुद्ध बहुत बड़ा काम हुआ है। प्रदेश की कानून व्यवस्था भी बेहतर हुई है। प्रदेश में लूट, हत्या, दुष्कर्म के मामलों में भी कमी आई है। उन्होंने जनता से पूछा कि आतंकवाद को सपा, बसपा, कांग्रेस समाप्त कर सकती हैं क्या? उन्होंने खुद इसका उत्तर दिया कि नहीं, यह काम भाजपा और नरेन्द्र मोदी की सरकार ही कर सकती। विपक्ष पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि बुंदेलखंड में जल संकट के लिए उन्होंने क्या किया। बुंदेलखंड के लिए ढेर सारी योजनाएं लेकर आई मोदी सरकार ने जल-जीवन मिशन के तहत हर घर नल की योजना से यहां के संकट का समाधान किया।
अमित शाह ने कहा कि बुंदेलखंड के अंदर चार जल परियोजनाओं पर काम हो रहा है। 44 हजार करोड़ की लागत से केन बेतवा जोड़कर सिंचाई होने वाली है। इससे पीने का पानी तो मिलेगा ही यहां के लिए बिजली और बड़े सोलर प्लांट लगाकर नहरों में पानी पहुंचाया जाएगा। डिफेंस कॉरिडोर जनरल रावत के नाम पर होगा। बहनजी और अखिलेश के राज में यहां कट्टा बनते थे। अब मोदी-योगी के राज में यहां गोला और मिसाइल बनेंगे। यहां की मिसाइल जब पाकिस्तान में गिरेगी तब पाकिस्तान जानेगा कि यह बुंदेलखंड की मिसाइल है। दलितों, पिछड़ों, शोषित, किसानों, युवाओं की पार्टी है भाजपा। दो करोड़ 69 लाख लोगों के घर में शौचालय बनाने का काम योगीजी ने किया है। इस अवसर पर तिंदवारी सीट से भाजपा प्रत्याशी रामकेश निषाद को जिताने की अपील करते हुए शाह ने वंदेमातरम् और भारत माता के जयकारे लगवाए।