Wed. Aug 10th, 2022

पर्यावरण की समस्याओं के समाधान के लिए बैठक


गया, 24 जुलाई (हि स)। जिला में पर्यावरण संबंधित समस्याओं के निदान हेतु गठित जिला पर्यावरण समिति की पहली बैठक का आयोजन जिला पदाधिकारी की गोपनीय शाखा में नगर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में गया जिला के पर्यावरण से संबंधित सभी बिंदुओं पर व्यापक चर्चा की गई।

बैठक में गया जिले के लिए एक व्यापक जिला पर्यावरण योजना बनाने हेतु सहमति बनी। इसके लिए सभी संबंधित विभागों द्वारा अपने अपने विभाग के आंकडे जिनकी जरूरत जिला पर्यावरण योजना हेतु है, को एक सप्ताह के भीतर समर्पित करने का निर्देश दिया गया। पर्यावरण योजना बनाने हेतु राज्य प्रदूषण नियंत्रक परिषद के द्वारा एजेंसी RSP Green Development and Laboratories Pvt Ltd. का चयन किया गया है। उक्त एजेंसी के प्रतिनिधि ने योजना बनाने की चरणबद्ध प्रक्रिया से समिति के सदस्यों को अवगत कराया। हर एक जिले में जिला पर्यावरण योजना बनाने का निर्देश माननीय राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण द्वारा दिया गया है।

जिला पर्यावरण समिति की बैठक में वन प्रमंडल पदाधिकरी राजीव रंजन, अपर समाहर्ता, जिला पंचायत राज पदाधिकारी, जिला जन संपर्क पदाधिकारी सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी, वरीय उप समाहर्ता उपस्थित थे।