Sun. Jun 26th, 2022

पत्नी रूजीरा से पूछताछ करने अभिषेक बनर्जी के घर पहुंची सीबीआई की टीम


कोलकाता, 14 जून (हि.स.)। कोयला और मवेशी तस्करी मामले में कथित तौर पर वित्तीय हेरफेर में संलिप्त रहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजीरा बनर्जी से पूछताछ करने सीबीआई की टीम उनके घर पहुंच गई हैं। मंगलवार सुबह 11:30 बजे के करीब सीबीआई की टीम कोलकाता के भवानीपुर इलाके में स्थित अभिषेक के आवास शांतिनिकेतन पहुंची है।

एक दिन पहले ही उन्हें पत्र भेजकर सीबीआई के अधिकारियों ने जानना चाहा था कि आखिर उनसे कब पूछताछ की जा सकती है। सीबीआई के साथ ईडी की टीम भी घटना की जांच कर रही है। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के साथ उनकी पत्नी को भी कई बार दिल्ली तलब किया गया लेकिन वह नहीं गईं जिसके बाद उनसे घर पर पूछताछ की योजना बनाई गई है।

सीबीआई सूत्रों ने बताया है कि तस्करी से हासिल हुई करोड़ों रुपये की आय का बड़ा हिस्सा विदेश भेजा जा चुका है। इसमें अभिषेक बनर्जी की पत्नी का सिंगापुर का बैंक खाता भी कथित तौर पर इस्तेमाल हुआ है। इसी बारे में उनसे पूछताछ की जानी है। खास बात यह है कि आज ही अभिषेक बनर्जी को त्रिपुरा रवाना होना है। उसके पहले अभिषेक बनर्जी की पत्नी से सीबीआई की यह पूछताछ निश्चित तौर पर ममता बनर्जी के परिवार को असहज करने वाला है।