Mon. May 23rd, 2022

पंजाब पर मिली जीत के बावजूद अपने बल्लेबाजों से खुश नहीं हैं केएल राहुल


पुणे, 30 अप्रैल (हि.स.)। लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी)ने शुक्रवार को यहां महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में पंजाब किंग्स को 20 रनों से हराकर नौ मैचों में अपनी छठी जीत दर्ज की। लेकिन जीत के बावजूद एलएसजी कप्तान केएल राहुल अपनी टीम के बल्लेबाजी प्रदर्शन से खुश नहीं हैं।

मैच के बाद राहुल ने कहा, मैं पहली पारी के बाद गुस्से में था क्योंकि यह बल्ले के साथ बेवकूफाना क्रिकेट था, टीम में अनुभवी बल्लेबाज हैं और उनसे ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी। हमने टाइमआउट पर इसके बारे में बात की थी कि यह एक मुश्किल पिच है लेकिन 160 का स्कोर हम बोर्ड पर लगा सकते हैं, लेकिन बल्लेबाजों ने कुछ खराब शॉट्स खेले और रनआउट भी हुए। मैं उस मध्य चरण से नाखुश था लेकिन यह खेल पूरी तरह से गेंदबाजों के बारे में है।

दुष्मंथा चमीरा की 10 गेंदों में 17 और मोहसिन खान के छह गेंदों पर 13 रनों की पारी की बदौलत लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 ओवरों में 8 विकेट पर 153रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया।

राहुल ने कहा, जिस तरह से चमीरा और मोहसिन ने 25-30 रन बनाए और फिर जिस तरह से उन्होंने 20 ओवरों में गेंदबाजी की, वह शानदार था। उन्होंने अपनी योजनाओं को पूर्णता के साथ अंजाम दिया और उन्होंने अपना उत्साह बनाए रखा। वे बल्ले और गेंद से अच्छे थे, इसलिए हम जिस तरह से एक टीम के रूप में खेले उससे वास्तव में खुश हैं लेकिन बल्लेबाजों को और बेहतर होने की जरूरत है।

केएल राहुल (06) के जल्दी आउट होने के बाद क्विंटन डी कॉक ने 46 और दीपक हुड्डा ने 34 रन की पारी खेली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी की, लेकिन उनमें से कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल सका।

राहुल ने कहा, हमने महसूस किया कि हमने नौ ओवरों में 60 रन बनाने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया और इसे वास्तव में अच्छी तरह से गति दी। यह एक मुश्किल पिच थी और हम जानते थे कि यह 180-190 का विकेट नहीं था। अगर शीर्ष 3 में से एक बल्लेबाज ने 70 या 80 रन बनाए होते तो हमें शायद 10 या 15 रन अतिरिक्त मिलते, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और हमने तीन या चार ओवर के अंतराल में चार या पांच विकेट खो दिए और इसने हमें पीछे धकेल दिया,लेकिन जिस तरह से हमने गेंद से प्रतिक्रिया दी, वह अभूतपूर्व था।

लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए क्विंटन डी कॉक के 46 और दीपक हुड्डा के 34 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 153 रन बनाए। पंजाब की तरफ से कागिसो रबाडा ने 4, राहुल चाहर ने दो व संदीप शर्मा ने 1 विकेट लिया।

जवाब में पंजाब की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट पर 133 रन ही बना सकी। पंजाब की तरफ से जॉनी बेयरस्टो ने 32, मयंक अग्रवाल ने 25, ऋषि धवन ने नाबाद 21 और लियम लिविंगस्टोन ने 18 रन बनाए। लखनऊ की तरफ से मोहसिन खान ने 3, दुष्मंथा चमीरा और क्रुणाल पांड्या ने 2-2 व रवि बिश्नोई ने 1 विकेट लिया।