Sun. Jun 26th, 2022

नेपाल विमान हादसे में चार भारतीयों समेत सभी 22 लोगों की मौत


काठमांडो, 31 मई (हि.स.)। नेपाल में तारा एयर के 9 एनईएटी विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से विमान में सवार सभी 22 यात्रियों की मौत हो गई। विमान में चार भारतीय भी सवार थे। नेपाल की सेना ने मंगलवार को बताया कि दुर्घटनास्थल से अंतिम शव भी बरामद कर लिया गया है।

विमान रविवार सुबह लापता होने के कुछ घंटे बाद ही मस्टैंग जिले के कोवांग गांव में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। सोमवार को नेपाल की सेना दुर्घटनास्थल पर पहुंची और शवों को बरामद करना शुरू किया। नेपाल सेना के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल नारायण सिलवाल ने ट्वीट किया- ‘अंतिम शव बरामद कर लिया गया है। शेष 12 शवों को दुर्घटनास्थल से काठमांडू लाने की व्यवस्था की जा रही है।’

राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी और प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने विमान दुर्घटना में चालक दल के सदस्यों और यात्रियों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। सरकार ने तारा एयर विमान दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए वरिष्ठ वैमानिकी इंजीनियर रतीश चंद्र लाल सुमन की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय जांच आयोग का गठन किया है।

दुर्घटना में मारे गए चार भारतीयों की पहचान अशोक कुमार त्रिपाठी, उनकी पत्नी वैभवी बांदेकर (त्रिपाठी) और उनके बच्चों धनुष और रितिका के रूप में हुई है। परिवार मुंबई के पास ठाणे शहर में रहता था। 19 सीटर इस विमान में चार भारतीय, तीन विदेशी और 13 नेपाली नागरिक सवार थे।