Fri. May 27th, 2022

नेट रन रेट को लेकर चिंतित पोटिंग ने कहा-अगले मैच में सर्वश्रेष्ठ देने की जरूरत


नवी मुंबई, 9 मई (हि.स.)। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ करारी हार का सामना करने के बाद, दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग अपनी टीम के नेट रन रेट को लेकर चिंतित हैं, क्योंकि इससे उनकी टीम के प्ले-ऑफ में जाने की संभावनाएं प्रभावित होंगी।

डेवोन कॉन्वे के 87 और मोइन अली के 13 रन देकर 3 विकेटों की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को यहां डीवाई पाटिल स्टेडियम में दिल्ली को 91 रनों से शिकस्त दी।

मैच के बाद पोंटिंग ने कहा, 91 रनों से मिली हार के बाद हमारा नेट रन-रेट प्रभावित होगा। इसका मतलब है कि हमें अपने अगले मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। हमें लगता है कि हम तीन जीत के साथ प्ले-ऑफ में जगह बना सकते हैं। आठ जीत प्रवेश करने के लिए पर्याप्त हो सकता है और एक बड़ी जीत से हमारे नेट रन रेट में मदद मिल सकती है। हो सकता है कि हम फाइनल में पहुंच जाएं।

चेन्नई द्वारा दिये गए 209 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम केवल 117 रनों पर सिमट गई। मोईन ने तीन, मुकेश चौधरी, सिमरजीत सिंह और ड्वेन ब्रावो ने दो-दो विकेट लिए।

मुख्य कोच ने दिल्ली के कप्तान पंत का समर्थन किया और कहा कि ‘बाहर से निर्णय लेना आसान है’।

पोंटिंग ने कहा, मैं उनके (पंत) मैदान पर हर फैसले का पूरी तरह से समर्थन करता हूं। पहले टी20 कप्तान होने के नाते, मुझे पता है कि आपके पास इसके बारे में सोचने के लिए बहुत समय नहीं है, खासकर अत्यधिक दबाव में। बाहर से निर्णय लेना आसान है। लेकिन मुझ पर भरोसा करें जब आप बीच में हों तो यह करना आसान काम नहीं है। एक कप्तान बहुत कम समय में निर्णय लेता है और वह जो निर्णय लेता है उसे लगता है कि मैच के उस समय टीम के लिए सबसे अच्छा है।

उन्होंने कहा, जब कप्तान मैच में कोई फैसला लेता है तो वह बाउंड्री के आकार और क्रीज पर बल्लेबाजों को ध्यान में रखता है। हमारी गेंदबाजी अच्छी नहीं थी, इसी तरह, हमारी बल्लेबाजी बहुत खराब थी। मैच से लेने के लिए कई सकारात्मक चीजें नहीं थीं। केवल सकारात्मक थे खलील अहमद, वह फिर से गेंद के साथ उत्कृष्ट थे।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम अब अपने अगले मैच में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स का सामना करेगी।