Fri. May 27th, 2022

नीदरलैंड-पाकिस्तान दौरे के लिए विंडीज टीम घोषित, होल्डर को आराम


सेंट जॉन्स, 10 मई (हि.स.)। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) चयन समिति ने मंगलवार को नीदरलैंड और पाकिस्तान के आगामी एक दिवसीय अंतराष्ट्रीय दौरों के लिए वेस्टइंडीज के वरिष्ठ पुरुष टीम की घोषणा कर दी है।

वेस्टइंडीज 31 मई, 2 जून और 4 जून को तीन एकदिवसीय मैचों के लिए नीदरलैंड का दौरा करेगा, इसके बाद पाकिस्तान में 8, 10 और 12 जून को तीन और एकदिवसीय खेले जाएंगे।

नीदरलैंड का दौरा दोनों टीमों के बीच पहली एकदिवसीय श्रृंखला होगी और वीआरए क्रिकेट ग्राउंड, एमस्टेलवीन में सभी मैच खेले जाएंगे।

पाकिस्तान में मैच रावलपिंडी के पिंडी स्टेडियम में खेले जाएंगे।

दोनों श्रृंखलाएं आईसीसी एकदिनी सुपर लीग का हिस्सा हैं, जहां टीमों को 2023 आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के लिए (मेजबान भारत को छोड़कर), शीर्ष सात स्थानों में से एक को सुरक्षित करने के लिए अंक अर्जित करने का अवसर मिलेगा।

एकदिवसीय टीम में तीन नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है,जिसमें तेज गेंदबाज जेडेन सील्स, शेरमोन लुईस और विशेषज्ञ बल्लेबाज कीसी कार्टी शामिल हैं।

सील्स और लुईस दोनों टेस्ट स्तर पर खेल चुके हैं। वेस्ट इंडीज सीनियर पुरुष टीम के लिए चुने जाने वाले कार्टी सेंट मार्टेन के पहले खिलाड़ी हैं।

ऑलराउंडर जेसन होल्डर को अपने कार्यभार को संभालने के लिए आराम दिया जा रहा है, जबकि शिमरोन हेटमायर भी चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। सीडब्ल्यूआई के फिटनेस मानदंडों को पूरा करने में विफल रहने के बाद एविन लुईस को भी शामिल नहीं किया गया है।

नीदरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज टीम: निकोलस पूरन (कप्तान), शाई होप (उपकप्तान), नक्रमाह बोनर, शमरह ब्रूक्स, कीसी कार्टी, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, शेरमोन लुईस, काइल मेयर्स, एंडरसन फिलिप, रोवमैन पॉवेल, जेडेन सील्स, रोमारियो शेफर्ड और हेडन वॉल्श जूनियर।