Tue. Sep 27th, 2022

नागालैंड की समस्याओं को लेकर गंभीर नहीं है केंद्र सरकार : कांग्रेस


नई दिल्ली, 18 अगस्त (हि.स.)। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि केन्द्र सरकार नागालैंड की समस्याओं को लेकर गंभीर नहीं है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ अजय कुमार ने गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि पीएम मोदी ने अपने बयान में कहा था नागालैंड मुद्दे को हल कर लिया गया है लेकिन आज तक उन्होंने देश को यह नहीं बताया कि इस मुद्दे पर क्या समाधान निकला है। प्रधानमंत्री मोदी को यह बताना चाहिए कि उन्होंने 03 अगस्त 2015 में नागालैंड के प्रतिनिधियों से क्या बातचीत की थी।

कुमार ने कहा कि नागा आर्म ग्रुप, नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड (एनएससीएन), नागालैंड सरकार और केन्द्र सरकार के बीच क्या एग्रीमेंट हुआ वह जनता के सामने आना चाहिए। इसमें कुछ भी गुप्त रखने वाली बात नहीं है।

डॉ. कुमार ने कहा कि नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो की प्रवर्तन निदेशालय जांच कर रही थी। अचानक यह जांच बंद कर दी गई। इसका क्या कारण है मोदी सरकार को बताना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर नागालैंड में ईडी जांच करे तो वहां बंगाल से भी अधिक पैसे निकलेंगे। लेकिन भाजपा सरकार ईडी का उपयोग सिर्फ विपक्षी नेताओं को परेशान करने के लिए ही करती है।