Fri. May 27th, 2022

नवादा में पुलिस टीम पर बालू माफियाओं का हमला,3 ट्रैक्टर छुड़ाए,पुलिसकर्मी घायल


नवादा ,1 मई (हि .स.)। नवादा जिले के हिसुआ थाना इलाके में बालू माफिया ने फिर से पुलिस को निशाना बनाया। माफिया ने पुलिस पर हमला कर जब्त अवैध बालू लदे ट्रैक्टर को छुड़ा लिया। हमले में कुछ पुलिसकर्मी चोटिल भी हुए। जिनका इलाज पीएचसी हिसुआ में किया जा रहा है। घटना शनिवार की रात को बुधौल-बढ़ौना गांव में हुई।

बताया जा रहा है कि पुलिस गुप्त सूचना पर जयश्री विगहा गांव में शराब के ठिकाने पर कार्रवाई करने गई थी। पुलिस उक्त गांव निवासी दशरथ चौहान को करीब साढ़े छः लीटर अवैध महुआ शराब के साथ गिरफ्तार कर वापस लौट रही थी। रास्ते में बढौना गांव के समीप बालू लदा तीन ट्रैक्टर को थानाध्यक्ष राजीव कुमार पटेल ने जब्त कर लिया। तीनों ट्रैक्टर को थाना लाया जा रहा था। तभी कुछ दूरी पर बुधौल गांव के समीप पांच-छह बाइक पर सवार करीब 7-8 की संख्या में बालू धंधेबाजों ने पुलिस का रास्ता रोक दिया। इसके बाद बुधौल गांव के कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया। कुछ लोगों ने पुलिसकर्मियों के साथ हाथापाई भी की। इस दौरान मौका पाकर पुलिस कब्जे से ट्रैक्टर को छुड़ाकर लोग ले भागे।हमले में कुछ पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। पुलिस वाहन भी आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुआ।

इस संदर्भ में थानाध्यक्ष राजीव कुमार पटेल ने कहा कि इस कांड के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। घटना में संलिप्त रहे लोगों की पहचान मोबाइल में कैद किए गए वीडियो फुटेज के द्वारा किया जा रहा है। छापामारी टीम मे एसआइ नीलेश कुमार सहित पुलिस के जवान शामिल थे।

उल्लेखनीय है कि चार माह से जिले में बालू खनन बंद है। जिसके कारण धड़ल्ले से सभी नदी घाटों से बालू की चोरी की जा रही है। हिसुआ इलाके में पुलिस टीम पर हमले की कई घटनाएं बालू-दारू माफिया द्वारा हमला किया जा चुका है। प्रशासनिक अधिकारियों की मिलीभगत से करोड़ों रुपये के बालू चोरी हो रही है ।नवादा के डीएम यशपाल मीणा इस सवाल पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है ।