Wed. Sep 28th, 2022

नगर निकाय के पहले चरण का 10 अक्टूबर को नामांकन आज से, 19 तक नाम वापसी


किशनगंज,10सितंबर (हि.स.)। नगर परिषद एवं नगर पंचायत के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व वार्ड पार्षद चुनाव की तिथि सामने आते ही प्रत्याशी सामने आने लगे। इस क्रम में स्थानीय नगर पंचायत व नगर परिषद क्षेत्र में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व वार्ड पार्षद पद के लिए 10 अक्टूबर को मतदान की घोषणा की गयी है। यहां पहले चरण में मतदान होगा, जिसे लेकर प्रत्याशी सामने आने लगे है। वहीं स्थानीय नगर परिषद में अध्यक्ष पद के लिए अनुसूचित जाति एवं उपाध्यक्ष पद के लिए पिछड़ा वर्ग आरक्षित कर दिया गया है। पिछले वर्ष भी अध्यक्ष पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित था, इस बार उपाध्यक्ष पद में सिर्फ परिवर्तन हुआ है, उपाध्यक्ष पद को जनरल से बदल कर पिछड़ा वर्ग कर दिया गया है। वहीं कई वार्ड में भी परिवर्तन हुआ है।

अध्यक्ष पद अनुसूचित जाति आरक्षित होने पर अब तक सिर्फ एक ही चेहरा अधिवक्ता इंद्रदेव पासवान सामने आया है, जिन्होंने अपने घोषणा पत्र में शहर के विभिन्न मुद्दों पर मतदाताओं से मतदान करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि यदि वह अपने घोषणा पत्र पर तीन वर्षों में खड़ा नहीं उतरेंगे तो अपना त्याग पत्र दे देंगे। जिले के चर्चित समाजसेवी सह अधिवक्ता इंद्रदेव पासवान ने प्रेसवार्ता कर नगर परिषद अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है एवं किशनगंज को स्मार्ट सिटी बनाने एवं जाम मुक्त करने को बताया अपनी पहली प्राथमिकता बताया है।

उन्होंने कहा कि एक्ट को फैक्ट से जोड़ कर विकास की एक नई मिसाल स्थापित करना है हमारा मकसद है। नगर परिषद के विभिन्न कार्यों में एनजीओ के बदले स्थानीय युवा बेरोजगारों की सहभागिता कराना है एवं नए होल्डिंग बनाने, मकान का नक्शा पास कराने, जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र और प्रोफेशनल टैक्स आदि सेवा कार्यों को एक पखवारा में निष्पादन करवाने पर मेरा व्यक्तिगत ध्यान रहेगा।