Tue. Sep 27th, 2022

नई आबकारी नीति में आप विधायक दुर्गेश पाठक को ईडी का समन


नई दिल्ली, 19 सितंबर (हि.स.)। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि नई आबकारी नीति में कथित घोटाले की जांच कर रही एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आम आदमी पार्टी के विधायक व दिल्ली में निगम चुनाव के इंचार्ज दुर्गेश पाठक को समन किया है। इस पर सिसोदिया ने आपत्ति जताई है।

उन्होंने ट्वीट कर बताया कि ‘आज ईडी ने आप के एमसीडी के चुनाव इंचार्ज दुर्गेश पाठक को समन किया है। दिल्ली सरकार की शराब नीति से हमारे एमसीडी चुनाव इंचार्ज का क्या लेना देना? इनका टार्गेट शराब नीति है या एमसीडी चुनाव ।’

उल्लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी के विधायक दुर्गेश पाठक पिछले दो सालों से दिल्ली में निगम चुनाव की तैयारियों को लेकर पार्टी द्वारा दी गई जिम्मेदारी को निभा रहे हैं। एमसीडी के मुद्दे पर वह पार्टी कार्यालय में प्रेस वार्ता भी करते हैं और दिल्ली में निगम से संबंधित मसलों पर आवाज उठानी होती है तो वह स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ भी वहां विरोध प्रदर्शन के लिए सड़कों पर उतरते हैं। वहीं, नई आबकारी नीति में घोटाले को लेकर ईडी सत्येंद्र जैन से भी पूछताछ करेगी। बीते 14 सितंबर को रॉउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी को इसकी इजाजत दे दी है।