Thu. Aug 18th, 2022

दो दिवसीय प्रवास में होगा विकास तीर्थ भ्रमण, भाजपा के अनुकूल बनेगा माहौल


बेगूसराय, 24 जुलाई (हि.स.)। बिहार की औद्योगिक राजधानी, चर्चित जिला और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के संसदीय क्षेत्र बेगूसराय में दो दिवसीय प्रवास करने वाले भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारी ना केवल सभी मोर्चा के स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। बल्कि लाभार्थी जनसंपर्क, सामाजिक संवाद, विकास तीर्थ भ्रमण, पौधारोपण, महत्वपूर्ण स्थलों का भ्रमण, शहीदों के घर का भ्रमण और सोशल मीडिया सेल को भी एक्टिव करेंगे।

सभी सात विधानसभा क्षेत्र में 28 एवं 29 जुलाई को होने वाले दो दिवसीय प्रवास को लेकर पार्टी द्वारा बड़े पैमाने पर तैयारी की गई है। सभी मंडल अध्यक्ष सहित तमाम प्रमुख कार्यकर्ताओं से कार्यक्रम को अभूतपूर्व बनाने के निमित्त प्रभारियों को सहयोग देकर प्रवास में भागीदारी सुनिश्चित करने को कहा गया है। भाजपा मीडिया सेल के बिहार प्रदेश संयोजक विधायक कुंदन कुमार ने बताया कि प्रवास पर आने वाले पदाधिकारी सभी मोर्चा के स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर उन्हें स्थानीय मुद्दों को हल करने के लिए प्रेरित करेंगे।

प्रवासी कार्यकर्ता विधानसभा के सक्रिय कार्यकर्ता के गृह स्थान पर भी जायेंगे। केन्द्रीय जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बैठक और मोर्चा के प्रवासी कार्यकर्ता लाभार्थी से संपर्क करेंगे। लाभार्थी संपर्क के लिए सूचि मंडल एवं विधानसभा भाजपा टीम के द्वारा प्रवासी कार्यकर्ताओं को दी जाएगी। लाभार्थी से संपर्क कर उनके विचार (फीडबैक) का वीडियो संकलन किया जाएगा। सभी विधानसभा क्षेत्रों में सोशल मीडिया की टीम साथ बैठक कर सोशल मीडिया टीम को विधानसभा में भाजपा के अनुकूल विचारों को उत्साह से प्रचारित करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। प्रवासी कार्यकर्ता जनप्रतिनिधियों से भी संपर्क एवं संवाद करेंगे।

सामाजिक संवाद के दौरान विभिन्न मतदाता श्रेणियों से सम्पर्क करेंगे। संवाद में पहली बार के मतदाता, युवा मतदाता, महिला मतदाता, किसान, कमजोर वर्ग एवं दिव्यांग मतदाता तथा विधानसभा के प्रबल राजनैतिक मतदाता समूह से भी संवाद होगा। स्थानीय प्रभावशाली व्यक्ति एवं समूह मोर्चा एवं मूल संगठन के द्वारा चिन्हित की-वोटर्स एवं प्रोफेशनल डॉक्टर, इंजिनियर, वकील, व्यवसायी इत्यादि के साथ संवाद स्थापित होगा। बूथ स्तरीय बैठक के दौरान प्रवासी कार्यकर्ता स्थानीय कार्यकर्ताओं के घर पर जाएंगे। उनका भोजन स्थानीय बूथ स्तरीय कार्यकर्ता के घर पर होगा और भोजन के बाद बूथ कमिटी की बैठक होगी।

विकास तीर्थ भ्रमण के दौरान सरकारी राशन दुकान, सर्विस संस्थान, जन औषधि केन्द्र, कॉमन सर्विस सेंटर, आयुष्मान भारत केन्द्र, टीकाकरण केन्द्र सहित केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे जन कल्याणकारी योजना स्थलों पर जाना है। युवा मोर्चा के प्रवासी कार्यकर्ता लाईब्रेरी तथा अनुसूचित जाति-जनजाति मोर्चा के प्रवासी कार्यकर्ता विद्यार्थियों के हॉस्टल भी जाएंगे। महत्वपूर्ण स्थल पर पौधारोपण तथा विधानसभा में स्थित महत्वपूर्ण जगह प्रवासी जाएंगे।

महत्वपूर्ण मंदिर में पुजारी और पुरोहित से मिलना, मेला या स्वतंत्रता संग्राम या अन्य ऐतिहासिक घटनाओं से जुड़े और सामाजिक महत्व वाले स्थलों पर जाना है। स्वतंत्रता सेनानी और प्रसिद्ध सामाजिक व्यक्तियों की जन्मस्थली एवं समाधि स्थल, पद्म पुरस्कार, अर्जुन पुरस्कार एवं अन्य शौर्य पुरस्कार से पुरस्कृत व्यक्तियों तथा शहीद सैनिकों के घर पर जाना है। संबंधित विधानसभा क्षेत्र के प्रभावशाली और चर्चित को सदस्यता दिलवाकर भारतीय जनता पार्टी के लिए अनुकुल माहौल बनाने के साथ प्रवास सम्पन्न होगा।