Fri. May 27th, 2022

दो दिवसीय असम दौरे पर मध्य रात्रि गुवाहाटी पहुंचे अमित शाह


-हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री समेत अन्य भाजपा नेताओं ने किया स्वागत

गुवाहाटी, 09 मई (हि.स.)। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार मध्य रात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के विशेष विमान से गुवाहाटी के बोरझार स्थित लोकप्रिय गोपीनाथ बरदलै अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा, मंत्री पीयूष हजारिका समेत भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने अमित शाह का भव्य स्वागत किया। अमित शाह दो दिवसीय असम दौरे पर गुवाहाटी पहुंचे हैं। शाह विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

केंद्रीय मंत्री शाह सोमवार को 10ः30 बजे दक्षिण सालमारा-मानकचार जिला से लगने वाली भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के मानकाचर बीओपी का दौरा और बीएसएफ अधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे। वे मानकचार के लिए गुवाहाटी से रवाना हो गए हैं। वहीं दोपहर में तामुलपुर में बीएसएफ के सेंट्रल स्टोर और वर्कशॉप का उद्घाटन और खादी और ग्रामोद्योग उत्पादों के शुभारंभ करने के साथ एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

इसी दौरान कामरूप जिला के अमीनगांव में वर्चुअली तरीके से जनगणना कार्यालय का उद्घाटन और एसएसबी भवनों का भी वर्चुअली उद्घाटन करेंगे। शाम को गुवाहाटी मेडिकल कालेज एंड अस्पताल (जीएमसीएच) परिसर में नवनिर्मित सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल और राष्ट्रीय फॉरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय का उद्घाटन करेंगे।

वह मंगलवार को असम पुलिस की औपचारिक परेड में भाषण देंगे। उल्लेखनीय है कि असम पुलिस को 25 वर्षों की सेवा के लिए राष्ट्रपति से विशेष सम्मान प्रेसिडेंट कलर्स अवार्ड मिला है। असम पुलिस पूरे देश में नौंवां स्थान हासिल करते हुए यह सम्मान प्राप्त किया है। इसके मद्देनजर एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें अमित शाह हिस्सा लेंगे।

इस बीच उलुबारी स्थित असम पुलिस मुख्यालय में असम पुलिस के अधिकारियों और जवानों के साथ बातचीत भी करेंगे। भाजपा नीत गठबंधन सरकार के कार्यकाल का 10 मई को एक वर्ष पूरा हो रहा है। इस मौके पर भाजपा की ओर से खानापाड़ा में आयोजित एक जनसभा को शाह संबोधित करेंगे। इसके बाद गुवाहाटी में सार्वजनिक सभागार, मेट्रो कार्यालय, पुलिस आयुक्तालय भवन, गुवाहाटी पुलिस रिजर्व भवन का शिलान्यास करेंगे।