Mon. May 23rd, 2022

देश को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे राहुल गांधीः भाजपा


नई दिल्ली, 06 मई (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर कोरोना महामारी के दौरान हुई मौतों पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। भाजपा ने कहा है कि राहुल लगातार देश को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पूरा विश्व मानता है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने जिस प्रकार कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी वो पूरे विश्व के लिए मिसाल थी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी लगातार भारत को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। समय-समय पर उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा पर आक्रमण करते हुए भारत को नीचा दिखाया है। ये दुखद है।

पात्रा ने कहा कि भारत ने कोरोना के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ी । विकसित देशों से भी बेहतर तरीके से भारत ने यह युद्ध लड़ा है। ऐसे में मृत्यु के आंकड़ों पर राजनीति करना बहुत दुखद है।

भाजपा नेता पात्रा ने कहा कि किसी को भी भाजपा शासित राज्यों और गैरभाजपा शासित राज्यों में मृत्यु का विश्लेषण नहीं करना चाहिए। चार ऐसे महत्वपूर्ण ऐसे कदम हैं जिसके आधार पर हमें लगता है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) का डेटा गलत है।

उन्होंने कहा कि पहला यह कि पूरी प्रक्रिया में डब्ल्यूएचओ ने जिस प्रकार के तरीकों को अपनाया है, वो गलत है। दूसरा- डेटा के स्रोत में एक्यूरेसी होनी चाहिए, जबकि डब्ल्यूएचओ ने माना है कि स्रोत वैरिफाइड नहीं हैं। तीसरा- किन मानदंड के आधार पर भारत को टियर-2 देश में रखा गया है, ये भी सटीक रूप से पता नहीं चलता और चौथा यह कि काल्पनिक तरीके से डेटा का मंथन करना, भारत को टियर-2 देशों में रखना, इन सब विषयों पर भारत ने समय-समय पर डब्ल्यूएचओ वार्तालाप किया है।