Fri. May 27th, 2022

देवरिया : दो भाईयों की चाकू से गोदकर हत्या, सौतेली मां सहित तीन गिरफ्तार


देवरिया, 11 मई (हि.स.)। गौरी बाजार थाना इलाके में बुधवार को दो भाईयों की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। हत्या का आरोप सौतेली मां, भाई और भाभी पर लगा है। दोहरे हत्याकांड की खबर मिलते ही डीआईजी गोरखपुर भी घटनास्थल पर पहुंचे और मामले को लेकर परिवार से बातचीत की। पुलिस ने सौतेली मां, बेटे और उसकी बहू को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

दुबई में नौकरी करने वाला श्रीनिवास प्रसाद ने दो शादियां की है। उसकी पहली पत्नी कुसुम देवी, अपने बेटे राजू और बहू अर्चना के अलावा दूसरी पत्नी मनसा देवी, बेटे अजय (18) और अभिषेक (12) के साथ गौरी बाजार थाना क्षेत्र के देवतहां में रहती है। बुधवार की सुबह मनसा नित्यक्रिया कर खेत से वापस घर लौटी तो बेटे अजय (18) और अभिषेक (12) का शव खून से सना हुआ पड़ा देखकर उनकी चीख निकल गई। देखते ही देखते ग्रामीणों की भीड़ घटनास्थल पर जुट गई। सूचना पाकर मौके पर पुलिस कप्तान डॉ. श्रीपति मिश्र (उपमहानिरीक्षक) मौके पर पहुंचे। पुलिस शवों को कब्जे में लेकर घटनास्थल की जांच की।

पीड़ित मनसा ने पुलिस को बताया कि घर के बटवारे को लेकर उनकी सौतन कुसुम से विवाद चल रहा है। आरोप है कि कुसुम ने अपने बेटे राजू और बहू अर्चना के साथ मिलकर उनके बेटों की हत्या उस वक्त की जब वह नित्यक्रिया को गई थी। इधर घटना की जानकारी होने पर गोरखपुर के डीआईजी घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस को जल्द ही खुलासा करने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस कप्तान ने बताया कि इस घटना के संबंध में पीड़िता की ओर से लगाये गए गंभीर आरोप के बाद आरोपी महिला उसके बेटे और बहू को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, जल्द ही घटना का खुलासा किया जायेगा।