Mon. Aug 8th, 2022

दिल्ली में कांग्रेस नेताओं पर दो एफआईआर


नई दिल्ली, 06 अगस्त (हि.स.)। कांग्रेस ने राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को महंगाई, बेरोजगारी, जीएसटी और अग्निपथ योजना के खिलाफ संसद से लेकर राष्ट्रपति भवन तक विरोध प्रदर्शन को लेकर दिल्ली पुलिस द्वारा नई दिल्ली जिले के तुगलक रोड थाने में दो एफआईआर दर्ज की गई है। यह एफआईआर कांग्रेस के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज हुई है। इसमें नेताओं पर सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का आरोप लगाया गया है।

जानकारी के अनुसार गत शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी द्वारा राजधानी में प्रदर्शन आयोजित किया गया था। देश भर में बढ़ रही महंगाई के विरोध में इस प्रदर्शन की अगुवाई कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता कर रहे थे। इस दौरान नई दिल्ली इलाके में कई जगह पर पुलिस को प्रदर्शनकारियों को काबू करने के लिए कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा।

दिल्ली पुलिस द्वारा कांग्रेस पार्टी के सांसद राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी सहित कई नेताओं और प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया था। दिनभर दिल्ली पुलिस को इस प्रदर्शन के चलते कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा था।

फिलहाल दिनभर परेशान होने के बाद दिल्ली पुलिस ने इन घटनाओं को लेकर दो एफआईआर दर्ज की हैं। तुगलक रोड थाने में यह दोनों एफआईआर दर्ज की गई है, जिसमें कुछ नेताओं और कार्यकर्ताओं को आरोपित बनाया गया है। पुलिस का कहना है कि इस मामले की छानबीन के लिए सभी वीडियो फुटेज को खंगाला जा रहा है। उसी के आधार पर आरोपियों की पहचान की जाएगी और उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।