Mon. Aug 8th, 2022

दिल्ली पुलिस ने विजय चौक से कांग्रेस के कई सांसदों को हिरासत में लिया


नई दिल्ली, 27 जुलाई (हि.स.)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से धन शोधन मामले में पूछताछ के खिलाफ बुधवार को प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस सांसदों सहित अनेक पार्टी कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने विजय चौक से हिरासत में लिया है।

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि हम संसद में आम लोगों की आवाज उठाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रपति भवन की ओर बढ़ रहे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। पार्टी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है।

दरअसल प्रदर्शन की शुरूआत कांग्रेस सांसदों द्वारा संसद से विजय चौक तक विरोध मार्च निकालने से हुई। कांग्रेस के नेताओं ने आज संसद भवन में गांधी प्रतिमा से विजय चौक तक मार्च निकाला। विरोध प्रदर्शन तेज होते ही पुलिस भी एक्शन में आ गई।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को 65 दिल्ली पुलिस अधिनियम के तहत पुलिस ने कुल 259 व्यक्तियों को हिरासत में लिया था। इसमें 57 सांसद थे। वहीं मंगलवार को नई दिल्ली के क्लेरिजेस होटल के पास दोपहर में एक निजी बाइक में आग लगाने की घटना भी घटित हुई थी। जिसकी पुलिस जांच कर रही है।

आज भी इन इलाकों पर पड़ा जाम का असर

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से किए गए ट्रैफिक इंतजाम, डायवर्जन व सड़कों को बंद करने के लिए लगाए गए बेरिकेड का सीधा असर इंडिया गेट, अशोक रोड, शाहजहां रोड और मंडी हाउस से लेकर मथुरा रोड और सरदार पटेल मार्ग तक देखने को मिला। इसका असर आसपास के इलाकों कनॉट प्लेस, आईटीओ, तिलक मार्ग, उधर दिल्ली गेट, पहाड़गंज से लेकर करोल बाग तक पड़ा। इन इलाकों में लोगों को जगह-जगह जाम से जूझना पड़ रहा है।