Sun. Jun 26th, 2022

दिल्ली के दो अलग-अलग अस्पतालों में लगी आग


नई दिल्ली, 27 मई (हि.स.)। राजधानी दिल्ली के दो अलग-अलग अस्पतालों में शुक्रवार सुबह आग लग गई। सूचना मिलते ही दोनों मामलों में मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। फिलहाल पुलिस दोनों मामलों में आग लगने के कारणों की जांच कर रही है।

दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि आग की पहली घटना शुक्रवार सुबह 8.10 बजे की है। दमकल विभाग को सूचना मिली कि लक्ष्मी नगर स्थित मक्कड़ अस्पताल के दूसरे तल में आग लगी है। घटना की सूचना मिलते ही दमकल की चार गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। दमकलकर्मी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना के दौरान एक मरीज को आईसीयू से बाहर निकाला गया। आग जरनेटर में लगी थी।

आग की दूसरी घटना सफदरजंग अस्पताल की है। दमकल विभाग को शुक्रवार सुबह 8.46 बजे सूचना मिली कि सफदरजंग अस्पताल में आग लग गई है। सूचना मिलते ही दमकल की पांच गाड़ियों को मौके पर भेगा गया। दमकल की गाड़ियों ने कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया। यह आग इंटवर्टर में लगी थी। इससे जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। दमकल विभाग के अनुसार, आग अस्पताल के दूसरे तल में लगी थी। यहां बर्न (जलने वाले मरीजों) का कमरा भी है। फिलहाल पुलिस दोनों घटनाओं की जांच कर रही है।