Sun. May 22nd, 2022

दिल्ली के खिलाफ शतक लगाने के बाद बटलर ने कहा- जीवन के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म का आनंद ले रहा हूं


मुंबई, 23 अप्रैल (हि.स.)। राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर, जिन्होंने शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 116 रनों का शानदार शतकीय पारी खेली, ने कहा कि यह एक ‘विशेष’ पारी थी और इस समय वह अपने जीवन के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म का आनंद ले रहे हैं।

बटलर को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया। बटलर ने 65 गेंदों पर 9 चौकों और 9 छक्कों की बदौलत 116 रन बनाए थे।

बटलर ने मैच के बाद कहा, यह एक विशेष पारी थी और मैंने इसका आनंद लिया। मुझे यह स्टेडियम बहुत पसंद है, यह एक शानदार माहौल था, मेरा पहला आईपीएल यहां मुंबई इंडियंस के साथ था। मैं अपने जीवन के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म का आनंद ले रहा हूं, मुझे इस फॉर्म को जारी रखने की जरूरत है। गेंद पहले ओवर में स्विंग हुई और यह थोड़ा मुश्किल था। आपको उस दबाव को झेलने और उससे निकलने की जरूरत है। एक बार जब आप इसे पार कर लेते हैं, तो आत्मविश्वास वापस आ जाता है।

बटलर की 116 रन की पारी और प्रसिद्ध कृष्णा की तीन विकेट की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने वानखेड़े स्टेडियम में एक हाई-स्कोरिंग मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से हराया।

बटलर ने कहा, हम इस तरह की अच्छी साझेदारी बनाने में कामयाब रहे हैं, देवदत्त दूसरे छोर से अच्छा खेले, और हमने दिल्ली पर हमला करने और दबाव बनाने का फैसला किया। विकेट बदल सकते हैं, टूर्नामेंट में केवल चार मैदानों के साथ विकेट का इस्तेमाल होने वाला है, हालांकि मैच में कोई ओस नहीं थी, अगर परिस्थितियां अलग होती हैं तो टीमें पहले बल्लेबाजी करने के पक्ष में हो सकती हैं। टूर्नामेंट के आगे बढ़ने पर सभी को अनुकूलन करने की आवश्यकता होगी।

दिल्ली के खिलाफ मैच की बात करें तो इस मैच में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जॉस बटलर के बेहतरीन 116 रनों की शतकीय पारी की बदौलत 20 ओवरों में 2 विकेट पर 222 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। बटलर के अलावा देवदत्त पडिकल ने 54 और कप्तन संजू सैमसन ने नाबाद 46 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से खलील अहमद और मुस्तफिजुर रहमान ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट पर 207 रन ही बना सकी। दिल्ली की तरफ से पृथ्वी शॉ और ललित यादव ने क्रमशः 37-37 रन बनाए, जबकि कप्तान ऋषभ पंत ने 44 और रोवमन पॉवेल ने 36 रन बनाए। वहीं, डेविड वार्नर ने भी 28 रनों की पारी खेली।

राजस्थान की तरफ से प्रसिद्द कृष्णा ने तीन, रविचंद्रन अश्विन ने दो और ओबेड मकॉय और युजवेन्द्र चहल ने 1-1 विकेट लिया।

बता दें कि यह दिल्ली कैपिटल्स की सात मैचों में चौथी हार थी और वह अब आईपीएल अंक तालिका में छठे स्थान पर है। राजस्थान रॉयल्स ने सात में से अपना पांचवां मैच जीत लिया और अब वह अंकतालिका में शीर्ष पर है।