Wed. Jun 29th, 2022

तेलंगाना में भाजपा विधायक दल के नेता टी. राजा सिंह कोरोना संक्रमित, सक्रिय मामले दो हजार पार


हैदराबाद, 21 जून (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक दल के नेता टी. राजा सिंह कोरोना संक्रमित हो गए। तेलंगाना राज्य में पिछले चौबीस घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 246 नए मामले दर्ज किए गए। इनमें सर्वाधिक 185 केस हैदराबाद में मिले। राज्य में सक्रिय केस दो हजार के पार हो गए हैं।

टी. राजा सिंह के कार्यालय से जारी जानकारी दी गई कि वे हाल ही में बेंगलुरु गए थे। वहां से आने के बाद से वह सर्दी जुकाम से पीड़ित थे। रैपिड टेस्ट कराने पर उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। विधायक ने हाल में उनसे मिलने वाले लोगों से कोई भी लक्षण दिखने पर तुरंत कोरोना जांच कराने की अपील की है। उन्होंने बताया कि वे 5 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रहेंगे। यदि कोई समस्या है, तो कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है। वे फिलहाल प्रत्यक्ष रूप से किसी से नहीं मिल पाएंगे।

तेलंगाना स्वास्थ्य विभाग की हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राज्य में पिछले चौबीस घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 246 नए मामले दर्ज किए गए। इनमें सर्वाधिक 185 केस हैदराबाद में मिले। राज्य में संक्रमित होने वालों का आंकड़ा बढ़कर 7,96,301 हो गया है। राज्य में सक्रिय केस दो हजार के पार हो गए हैं। वर्तमान में यहां कोरोना के 2,117 सक्रिय मामले हैं। राज्य में पिछले चौबीस घंटे में 20,507 नमूनों का परीक्षण किया व गया। इस अवधि में 1.19 प्रतिशत दर के बीच संक्रमण के 246 नए मामलों की पुष्टि हुई।

हेल्थ बुलेटिन के अनुसार 541 नमूनों की रिपोर्ट आनी शेष है। इस अवधि में सर्वाधिक केस हैदराबाद में 185, मेड़चल में मलकाजगिरी में 14 तथा रंगारेड्डी में 19 केस मिले। संक्रमण के उक्त नए 285 मामलों में हैदराबाद का हिस्सा में 75.2 प्रतिशत तथा शेष अन्य जिलों का हिस्सा 24.7 प्रतिशत रहा। इस अवधि में कोरोना संक्रमण से मृत्यु का कोई मामला दर्ज नहीं हुआ।