Thu. Sep 29th, 2022

डीजीसीए ने स्पाइसजेट के पायलट का लाइसेंस 6 महीने के लिए किया निलंबित


नई दिल्ली, 20 अगस्त (हि.स)। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने स्पाइसजेट एयरलाइन के पायलट का लाइसेंस 6 महीने के लिए निलंबित कर दिया है। स्पाइसजेट के एक विमान के खराब मौसम में गंभीर रूप से हिलने-डुलने और कई यात्रियों के घायल होने की घटना के मामले में पायलट का लाइसेंस निलंबित किया गया है। हालांकि, डीजीसीए की इस कार्रवाई पर स्पाइसजेट की ओर से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

विमानन नियामक ने शनिवार को एक बयान में कहा कि कई नियमों के उल्लंघन की वजह से स्पाइसजेट के विमान के प्रमुख पायलट का लाइसेंस 6 महीने के लिए निलंबित किया गया है। स्पाइसजेट का विमान एक मई को मुंबई से दुर्गापुर की उड़ान पर था। उस दौरान विमान के गंभीर वायुमंडलीय विक्षोभ के संपर्क में आने से उसमें सवार 14 यात्री और चालक दल के तीन सदस्य घायल हो गए थे। इस विमान में दो पायलट और चालक दल के चार अन्य सदस्यों समेत 195 लोग सवार थे।

उल्लेखनीय है कि स्पाइसजेट विमान के इस मामले की जांच विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो कर रहा था। डीजीसीए के अनुसार पायलट खराब मौसम की स्थिति से बेहतर तरीके से निपट सकता था। लाइसेंस निलंबित करने के कई और कारण हैं।