Tue. Sep 27th, 2022

डीएम ने सदर अस्पताल की टीम को लक्ष्य सर्टिफिकेट देकर किया सम्मानित


भागलपुर, 19 सितंबर (हि.स.)। जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने सोमवार को सदर अस्पताल की टीम को लक्ष्य सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया।

उल्लेखनीय हो कि सदर अस्पताल भागलपुर को साल 2021-22 में लक्ष्य कार्यक्रम के तहत सर्टिफायड किया गया था। लक्ष्य के तहत निरीक्षण को आई टीम यहां की व्यवस्था से संतुष्ट हुई थी। अस्पताल सभी मानकों पर खरा उतरा था। यहां पर रोगियों को मिलने वाली सुविधाएं संतोषजनकर पाई गई थी। सर्टिफिकेट देने के बाद जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने सिविल सर्जन को अस्पताल में व्यवस्था को बेहतर करने का निर्देश दिया।

उन्होंने सिविल सर्जन से कहा कि भागलपुर सदर अस्पताल में इस तरह की सुविधा मरीजों को दीजिए कि कोई निजी अस्पताल नहीं जाए। निजी अस्पतालों से बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाइएं। अस्पताल परिसर में साफ-सफाई रखने के निर्देश दिया गया। साथ ही एसएनसीयू में भी बेड बढ़ाने की बात कही गई। जिलाधिकारी ने अस्पताल परिसर में स्थित शौचालय को भी हटाने के लिए कहा। कहा गया कि इस वजह से अस्पताल में गंदगी रहती है।

सिविल सर्जन डॉ. उमेश शर्मा ने कहा कि कायाकल्प और लक्ष्य में सदर अस्पताल का बेहतर करना बेहतर टीम वर्क का नतीजा है। सभी लोग बेहतर काम कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि आगे भी बेहतर कार्य करेंगे। साथ ही अस्पताल की बेहतरी के लिए जो निर्देश मिला है, उस पर अमल करेंगे। अस्पताल में सुविधाओं को विकसित किया जाएगा और लोगों को उपलब्ध करवाई जाएगी।