Wed. Jun 29th, 2022

डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी के मुख्यालय छोड़कर पूर्णिया में रहने की सूचना पर दिया सख्त आदेश


किशनगंज,22 मई (हि.स.) । जिलाधिकारी श्रीकान्त शास्त्री जिले में विभिन्न विभागों का जायजा लेकर व्यवस्था को दुरुस्त करने में जुट गए हैं। ऐसे तमाम व्यवस्था को दुरुस्त करने में लापरवाही बरत रहे संबंधित विभाग के पदाधिकारी पर भी लगाम कसने लगे हैं, ताकि जिला के विकास कार्य संबंधित विभाग के पदाधिकारियों की लापरवाही से प्रभावित नहीं हो।

इसे देखते हुए डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी सुभाष कुमार गुप्ता द्वारा मुख्यालय छोड़कर पूर्णिया में रहने की सूचना पर उन्हें सख्त आदेश दिया। डीएम ने बिना किसी आदेश और सूचना के मुख्यालय छोड़ने को लापरवाही मानते हुए किशनगंज में आवास रखने का निर्देश दिया।डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को जल्द से जल्द किशनगंज में आवास रखकर अपने आवास का पता देने को कहा।

जिला शिक्षा पदाधिकारी योगदान के समय से ही पूर्णिया में आवास रखकर प्रतिदिन आवाजाही करते थे। हालांकि यह सरकारी नियम के बिल्कुल अवहेलना थी और वरीय पदाधिकारी इस ओर ध्यान नहीं देते थे। जिला मुख्यालय छोड़कर अन्य जगह से आवाजाही करने से कहीं ना कहीं काम प्रभावित होना लाजमी है, जो सरकार के नियम का उल्लंघन भी था।इससे पहले जिला में जब डीपीओ पद पर वर्तमान जिला शिक्षा पदाधिकारी सुभाष कुमार गुप्ता पदस्थापित थे उस समय भी पूर्णिया से ही आना-जाना करते थे।

पदाधिकारी शुरू से ही सरकार के नियम का उल्लंघन करते थे और कोई अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं देते थे।जिला में कई ऐसे अधिकारी और कर्मी हैं जो मुख्यालय छोड़कर अन्य जगह अपना आवास रखे हैं अन्यथा बिना वरीय अधिकारी को सूचित किए मुख्यालय छोड़कर अन्यत्र जगह जाते हैं।ऐसे अधिकारी और कर्मी पर अगर सख्ती बरती जाए तो कई विभाग का कामकाज सुचारू रूप से संचालित होगा और जिला विकास के पथ पर अग्रसर होगा।