Fri. May 27th, 2022

टी-20 क्रिकेट में करियर बेस्ट प्रदर्शन करने के लिए भारतीय क्रिकेट जगत ने बुमराह को दी बधाई


नवीं मुंबई, 10 मई (हि.स.)। मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टी-20 क्रिकेट मे अपने कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए अपने 4 ओवरों में 10 रन देकर पांच विकेट लिया। उनकी इस उपलब्धि पर भारतीय क्रिकेट जगत ने उन्हें बधाई दी है।

पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने ट्वीट किया, एक राजा, हमेशा राजा होता है। जसप्रीत बुमराह यहां फॉर्म की कोई चिंता नहीं है भाई का क्या शानदार जादू है।

भारतीय स्पिनर अमित मिश्रा ने लिखा, बुमराह की ऊर्जा को खर्च करने के कई तरीके हैं। उनमें से एक बुमराह जैसे गेंदबाज पर आक्रमण करने की कोशिश करते रहना। भारतीय क्रिकेट के एक सिद्ध सुपरस्टार ने एक बार फिर दिखाया कि वह एक भरोसेमंद तेज गेंदबाज है।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह ने तेज गेंदबाज की प्रशंसा की और उन्हें ‘मैच विजेता’ कहा।

युवराज ने ट्वीट किया, क्षमा करें, आप जसप्रीत बुमराह के बारे में क्या कह रहे थे? फॉर्म अस्थायी होता है, जबकि क्लास स्थाई होती है। जस्सी जैसा कोई नहीं। वह एक मैच विनर हैं।

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने वेंकटेश अय्यर (43), नीतिश राणा (43), अजिंक्या रहाणे (25) और रिंकू सिंह (नाबाद 23) की बेहतरीन पारियों की बदौलत 20 ओवर में 9 विकेट पर 165 रन का स्कोर खड़ा किया। मुंबई की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 5, कुमार कार्तिकेय ने 2 और डैनियल सैम्स व मुरूगन अश्विन ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में मुंबई की टीम 17.3 ओवरों में 113 रनों पर सिमट गई। मुंबई की तरफ से ईशान किशन ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 51 रन बनाए। केकेआर की तरफ से पैट कमिंस ने 3, आंद्रे रसल ने 2, टिम साउदी और वरूण चक्रवर्ती ने 1-1 विकेट लिया।