Wed. Feb 21st, 2024

झारखंड पुलिस ने भाजपा नेता कपिल मिश्रा को बिरसा एयरपोर्ट पर रोका


-मृतक रूपेश पांडेय के परिवार से मिलने हजारीबाग जा रहे थे
रांची, 16 फरवरी (हि.स.)। दिल्ली के पूर्व विधायक और भाजपा नेता कपिल मिश्रा को झारखंड पुलिस ने बिरसा मुंडा हवाई अड्डा पर रोक दिया है। उन्होंने यह जानकारी ट्वीट करके दी है। वे हजारीबाग के बरही जाकर मॉब लिंचिंग के शिकार हुए रुपेश पांडेय के शोक संतप्त परिजनों से मुलाकात करने वाले थे।
कपिल ने ट्वीट किया है कि रांची एयरपोर्ट पर मुझे पुलिस द्वारा रोका गया है। एयरपोर्ट से बाहर निकलने पर रोक लगाई जा रही है। ये कौन सा कानून है? मृतक रूपेश पांडेय के शोक संतप्त परिवार से मिलने से रोक क्यों? कैसा डर ? दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि चार घन्टे से हिरासत में हूं। झारखंड सरकार ने मेरे एअरपोर्ट से बाहर निकलने और मीडिया से मिलने पर बैन लगा दिया है।
एक अन्य ट्वीट में कपिल ने लिखा है कि रूपेश पांडेय की माता से वीडियो कॉल पर बात हुई है। रुपेश की माता का कहना है कि हत्यारों को फांसी से कम कुछ मंजूर नहीं है। कपिल ने कहा कि उन्होंने रुपेश की माता को बताया कि पूरा देश उनके साथ हैं और उनका मन बहुत भावुक है।
बताया जाता है कि कपिल मिश्रा बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के अंदर ही हैं। रांची के सिटी एसपी मुंडा एयरपोर्ट पर मौजूद हैं। कपिल के ट्वीट के बाद बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और हिंदू संगठनों के लोग एयरपोर्ट के बाहर एकत्रित हो गए। भाजपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि जब तक कपिल मिश्रा को एयरपोर्ट के बाहर निकलने नहीं दिया जाएगा, हम लोग एयरपोर्ट के बाहर ही डटे रहेंगे।
उल्लेखनीय है कि रूपेश पांडेय हत्याकांड के बाद झारखंड के चार शहरों में तनाव व्याप्त है। इसका हवाला देकर पुलिस प्रशासन की ओर कपिल मिश्रा को रांची एयरपोर्ट पर ही रोका गया है। एयरपोर्ट थाना, डोरंडा थाना, जगन्नाथपुर थाना सहित अन्य थानों की पुलिस मौके पर मौजूद है।