Mon. Aug 8th, 2022

झारखंड के पत्थर खदान में उग्रवादियों ने की गोलीबारी, काम ठप


लातेहार, 2 अगस्त (हि.स.)। जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र अंतर्गत पिपराडीह गांव में संचालित बलराम स्टोन माइन्स परिसर में सोमवार देर रात टीएसपीसी के हथियारबंद उग्रवादियों ने गोलीबारी की। साथ ही माइंस में लगे वाहनों में तोड़फोड़ की और काम बंद करा दिया।

उग्रवादियों ने माइंस परिसर में पोस्टर लगाकर संचालक को धमकी भी दी कि बिना संगठन की अनुमति के यदि माइंस का कार्य आरंभ हुआ तो परिणाम बुरा होगा। सूचना पर मंगलवार को पहुंची पुलिस ने नक्सलियों के पोस्टर और तीन खोखा बरामद किया है।

पुलिस के अनुसार बलराम स्टोन माइंस के संचालक कन्हाई सिंह को पिछले कई दिनों से लेवी के लिए लगातार धमकी दी जा रही थी। लेवी नहीं मिलने पर सोमवार की देर रात लगभग 30 की संख्या में हथियारबंद उग्रवादी माइंस परिसर में पहुंचे और वहां सुरक्षा में तैनात कर्मियों को पकड़ लिया। उग्रवादियों ने माइंस परिसर में खड़े एक पोकलेन का शीशा तोड़ डाला और ट्रैक्टर को क्षतिग्रस्त कर दिया। साथ ही चार से पांच राउंड फायरिंग भी की। उग्रवादियों ने जाते-जाते सुरक्षाकर्मियों को धमकी दी कि यदि उनके आदेश के बिना काम चालू हुआ तो परिणाम भुगतना होगा।

उग्रवादियों के जाने के बाद कर्मियों ने इसकी सूचना तत्काल संचालक को दी। संचालक ने इसकी सूचना पुलिस को दी। माइंस संचालक कन्हाई सिंह ने बताया कि उग्रवादियों के द्वारा उन्हें पहले भी धमकी दी गई थी। इस प्रकार की घटना घटने से वह दहशत में हैं। उन्होंने कहा कि आज इस प्रकार की घटना हुई है। कल जानमाल का भी नुकसान हो सकता है।

इस संबंध में बालूमाथ थाना प्रभारी प्रशांत प्रसाद ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। छानबीन के बाद ही स्पष्ट रूप से कुछ बताया जा सकता है।