Thu. Sep 29th, 2022

जेडआरयूसीसी की बैठक में छाया रहा बेगूसराय स्टेशन का मुद्दा : प्रेम


बेगूसराय, 19 सितम्बर (हि.स.)। पटना में सोमवार को आयोजित पूर्व मध्य रेलवे के क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति (जेडआरयूसीसी) की बैठक में बेगूसराय की रेल से जुड़ी समस्या छाई रही। पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री के सदस्य लोजपा जिलाध्यक्ष प्रेम कुमार पासवान ने बेगूसराय स्टेशन की 37 विभिन्न समस्या को रखा। जिस पर महाप्रबंधक अनुपम शर्मा ने संबंधित विभागीय पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिया है।

प्रेम कुमार पासवान ने बताया कि पटना से शाम में कोसी एक्सप्रेस के बाद कोई ट्रेन नहीं है, इसलिए बेगूसराय जिले के आम जनमानस को ध्यान में रखते हुए पटना से शाम छह से सात बजे के बीच राज्यरानी सुपर फास्ट ट्रेन की तरह मोकामा होते हुए बेगूसराय, खगड़िया, सहरसा स्टेशन तक ट्रेन चलाने की मांग किया गया। बेगूसराय स्टेशन से सुबह चार बजे मोकामा स्टेशन के लिए मेमू ट्रेन चलाने, बरौनी से सुबह पाटलिपुत्र स्टेशन के लिए चलने वाले मेमू पैसेंजर को बेगूसराय स्टेशन से चलाने का मुद्दा जोर-शोर से उठाया गया है।

बेगूसराय स्टेशन के उत्तर स्टेबलिंग लाइन, लूप लाइन, प्लेटफार्म नंबर-चार एवं पांच का निर्माण अति शीघ्र कराने, बरौनी से भाया बेगूसराय स्टेशन और श्रीकृष्ण सेतु मुंगेर होते हुए कोलकाता या सियालदह की नई ट्रेन चलाने, यात्रियों की भीड़ को देखते हुए बेगूसराय स्टेशन पर ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन (ईटीवीएम) लगाने सहित 37 विभिन्न समस्या को प्रमुखता से उठाया है। जिस पर महाप्रबंधक ने आश्वासन दिया है कि विभागीय समन्वय कर सभी समस्याओं का समाधान एवं विस्तारीकरण कार्य किया जाएगा।