Thu. Aug 18th, 2022

जिला में आफत बनकर बरसी वारिश, दो बच्चों सहित पांच लोगों की मौत-तरनाह नाले में बहे तीन लोगों में से एक का शव बरामद दो की तलाशी जारी


कठुआ, 31 जुलाई (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर के जिला कठुआ में भारी बारिश के कारण दो बच्चों की मौत हो गई है जबकि जिले के निचले क्षेत्र में अचानक आई बाढ़ के कारण तीन लोग बह गए है। कठुआ क्षेत्र में लगातार बारिश के कारण विशेष रूप से बिलावर क्षेत्र में अचानक बाढ़ और भूस्खलन हुआ। वहीं एक कच्चा मकान गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई। इसी प्रकार एक अन्य घटना में जिला कठुआ के अधीन पड़ते तरनाह नाला में अचानक आई बाढ़ में तीन लोग बह गए। क्षेत्र के ऊपरी इलाकों में भारी बारिश के कारण कठुआ जिले के निचले इलाकों में नदी-नाले उफान पर है।

जानकारी के अनुसार जिला कठुआ की पहाड़ी तहसील बिलावर में रविवार को भारी बारिश के बाद एक घर ढह गया जिसमें दो बच्चों की मौत हो गई।

वहीं उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बच्चों की मौत पर दुख व्यक्त किया और जिला प्रशासन को प्रभावित परिवार को आवश्यक सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया। इसी प्रकार जिला कठुआ के दयालाचक क्षेत्र के सल्लन में तरनाह नाले में सुबह करीब चार बजे ट्रैक्टर ट्राली के साथ तीन लोग नाले में बह गए जिनकी पहचान देव राज पुत्र नसीब चंद उम्र 50 वर्ष, कमल सिंह पुत्र पंजाब सिंह आयु 60 वर्ष और रवि कुमार उर्फ बबलू पुत्र जुगल किशोर उम्र 37 वर्ष सभी निवासी सल्लन के रूप में हुई है जिसके बाद राहत और बचाव कार्यों के लिए एसडीआरएफ और जिला पुलिस को लगाया गया। हालांकि, अचानक आई बाढ़ के कारण जल स्तर बढ़ने से तलाशी और राहत अभियान में काफी मुश्किलें आई। करीब 11ः45 बजे गुरहा सरकारी गांव में तरनाह नाले के पास खेतों में 37 वर्षीय रवि कुमार उर्फ बबलू का शव मिला गया है जबकि अन्य दो की तलाश जारी है। उधर जिला के पहाड़ी क्षेत्रों में भी भारी बारिश के चलते काफी नुकसान हुआ है। कई सड़क संपर्क मार्गों पर भी यातायात की आवाजाही बाधित हुई है। खबर लिखे जाने तक कई संपर्क मार्गों का जिला मुख्यालय से संपर्क कटा हुआ था।