Mon. Aug 8th, 2022

जिला प्रशासन ने किया अमरनाथ यात्रियों का लखनपुर में जोरदार स्वागत


कठुआ 28 जून (हि.स.)। दो साल कोविड के बाद इस साल फिर से शुरू होने वाली वार्षिक अमरनाथ यात्रा के लिए आने वाले हजारों तीर्थयात्रियों की उत्साही भागीदारी के बीच जिला प्रशासन कठुआ ने मंगलवार को अमरनाथ यात्रियों के पहले जत्थे का प्रदेश के प्रवेशद्वार लखनपुर में जोरदार स्वागत किया।

कठुआ जिले के लखनपुर आधार शिविर में वाईस चेयरमैन कठुआ रघुनंदन सिंह, डीसी कठुआ राहुल पांडे, एसएसपी कठुआ आरसी कोतवाल, अध्यक्ष एमसी लखनपुर, डीडीसी सदस्य डॉ श्वेता ने यात्रियों का औपचारिक स्वागत किया। तीर्थयात्री दोपहर 12 बजे लखनपुर से रवाना हुए। वार्षिक तीर्थयात्रा के लिए खुद को पंजीकृत कराने वाले कई भक्तों को यहां लखनपुर में आरएफआईडी टैग दिए गए हैं, जिसके लिए सरकार ने एक विशेष काउंटर लगाया है। लखनपुर से सड़क मार्ग से आने वाली यात्रा के लिए पहले से पंजीकृत यात्रियों को अपने वाहनों के लिए आरएफआईडी टैग जारी करने के लिए केवाईसी से गुजरना होगा।

डीसी कठुआ ने औपचारिक रूप से यात्रियों का स्वागत करते हुए आश्वासन दिया कि जिला प्रशासन ने यात्रियों के सुखद अनुभव के लिए विस्तृत व्यवस्था की है जो यात्रियों की सुविधा के लिए स्थापित समर्पित हेल्पलाइन और काउंटरों से सहायता और अन्य प्रासंगिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। रवाना किए गए यात्री जम्मू पहुंचेंगे जहां से वे दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में हिमालय गुफा मंदिर के लिए रवाना होंगे। गौरतलब हो कि 45 दिवसीय यात्रा 30 जून से शुरू होकर 11 अगस्त को समाप्त होगी।