Fri. Jul 1st, 2022

जिलाधिकारी श्रीकांत शास्त्री ने बालिका गृह का किया गया निरीक्षण


किशनगंज,24 मई (हि.स.) जिलाधिकारी, श्रीकांत शास्त्री ने आज बालिका गृह का निरीक्षण किया ।इस दौरान बच्चियों ने स्वयं बनाए गए पुष्पगुच्छ देकर एवं स्वागत गान गाकर जिलाधिकारी का स्वागत किया गया। नए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला निरीक्षण समिति का यह पहला निरीक्षण था। जिलाधिकारी ने बालिका गृह के कार्यालय, बच्चियों के आवासन, क्लासरूम, वर्कशॉप आदि का निरीक्षण किया एवं बच्चियों से बातचीत कर यहां की व्यवस्था का जायजा लिया।

उन्होंने गृह की अवसंरचना पर संतोष व्यक्त करते हुए बच्चियों के मनोरंजन के लिए संगीत, चित्रकला, टेलीविजन तथा बाह्य भ्रमण की समुचित व्यवस्था करने का निदेश रविशंकर तिवारी, सहायक निदेशक को दिया। साथ ही द्वारों पर महापुरुषों के संदेशों को उकेरने, योग, व्यायाम आदि की व्यवस्था करने के भी निदेश दिए। जिलाधिकारी ने बच्चियों को बुलाकर स्वास्थ्य एवं भोजन की व्यवस्था की जानकारी ली गई। प्रतिनियुक्त चिकित्सक के नियमित नही आने की जानकारी मिलने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की एवं मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी को इस आशय का पत्र देने का निदेेश दिया।

अधीक्षिका पूजा कुमारी द्वारा उच्चतर माध्यमिक एवं इंटर स्तरीय शिक्षक की अतिरिक्त प्रतिनियुक्ति पर उन्होंने उपस्थित डीपीओ शौकत अली को शीघ्र प्रतिनियुक्ति करने का निदेश दिया। इसके साथ ही उपस्थित पुलिस उपाधीक्षक अजीत प्रताप सिंह को उन्होंने 2 महिला होम गार्ड की प्रतिनियुक्ति करने के भी निदेश दिए। निरीक्षण के समय सहायक निदेशक, जिला बाल संरक्षण ईकाई, रविशंकर तिवारी, डीपीओ, आईसीडीएस, श्रीमति कविप्रिया भी उपस्थित थे।