Thu. Aug 18th, 2022

जिम्मेदारी मेरे खेल को और निखारती है : हार्दिक पांड्या


बासेटेरे, 03 अगस्त (हि.स.)। स्टार भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने शुक्रवार को कहा कि जिम्मेदारी उनके खेल को और निखारती है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ मंगलवार को खेले गए तीसरे टी20 मैच में भारत की शानदार जीत के बाद हार्दिक ने कहा,”उप-कप्तान बनने का अवसर मिलना सौभाग्य की बात है। रोहित आपको काफी स्वतंत्रता देते हैं, जो कि एक कप्तान के रूप में उनके पूरे कार्यकाल में उनकी ताकत रही है। रोहित और राहुल द्रविड़ (मुख्य कोच) जिस तरह से टीम को एक साथ लाये हैं, उससे टीम में काफी सकारात्मक मानसिकता आती है। साथ ही खिलाड़ी सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।”

पांड्या ने कहा,” मैंने हमेशा जिम्मेदारी का आनंद लिया है और इसने मेरे खेल में और अधिक इजाफा किया है। जब भी मैंने एक जिम्मेदार भूमिका निभाई है, इसने मेरे खेल में एक नयापन जोड़ा है।”

पांच मैचों की टी-20 सीरीज में फिलहाल भारत 2-1 से आगे है।

तीसरे टी-20 मैच की बात करें तो इस मुकाबले में काइल मेयर्स के शानदार अर्धशतक की बदौलत वेस्टइंडीज ने 20 ओवरों में 5 विकेट पर 164 रन बनाए। मेयर्स ने 50 गेंदों में आठ चौकों और चार छक्कों की मदद से 73 रन बनाए। मेयर्स के अलावा निकोलस पूरन ने 22 और रोवमैन पॉवेल ने 23 रन बनाए। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवरों में 35 रन देकर 2 विकेट लिए।

165 रनों का पीछा करते हुए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 11 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। फिर श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव ने भारत को मैच में वापसी दिलाई। यादव ने 44 गेंदों में 76 रन की शानदार पारी खेली। अय्यर ने 24 रन बनाए, ऋषभ पंत ने भी 26 गेंदों में नाबाद 33 रनों की ठोस पारी खेली।

यादव को उनके शानदार अर्धशतक के लिए ”मैन ऑफ द मैच” चुना गया।