Thu. Sep 29th, 2022

जिम्बाब्वे के खिलाफ एकदिनी श्रृंखला के लिए केएल राहुल ने शुरू किया अभ्यास


हरारे, 17 अगस्त (हि.स.)। जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी एकदिनी श्रृंखला के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान केएल राहुल ने तैयारी शुरू कर दी है। भारत और जिम्बाब्वे के बीच पहला एकदिनी मैच गुरूवार को हरारे में खेला जाएगा।

लंबे समय से चोट से वापसी कर रहे राहुल ने बुधवार को कू ऐप पर एक तस्वीर साझा की, जिसमें उन्हें शुरुआती मैच से पहले अपने कौशल को तेज करते देखा जा सकता है। एक अन्य तस्वीर में वह टीम इंडिया को कोच के साथ व्यावहारिक बातचीत कर रहे हैं।

नौ साल बाद जिम्बाब्वे लौट रहे उप-कप्तान शिखर धवन चाहते हैं कि टीम जिम्बाब्वे को हल्के में न ले।

धवन ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, मुझे यकीन है कि वे अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। यह हमारे लिए अच्छा है।हम कुछ भी हल्के में नहीं ले सकते हैं। हम यहां एक अच्छी टीम के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए आए हैं।

इस बीच, अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए वाशिंगटन सुंदर के स्थान पर शाहबाज अहमद को टीम में शामिल किया है।

वाशिंगटन सुंदर का कंधा इंग्लैंड में काउंटी मैच खेलने के दौरान चोटिल हो गया था। वह जिम्बाब्वे दौरे से बाहर हो गए हैं।

भारत का जिम्बाब्वे दौरा गुरुवार से शुरू होकर 22 अगस्त तक चलेगा। जिसमें तीन एकदिनी मैच होंगे।

तीन एकदिवसीय मैचों के लिए भारत की टीम इस प्रकार हैं:

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर , कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, शाहबाज अहमद।