Thu. Sep 29th, 2022

जिमी नीशम ने न्यूजीलैंड क्रिकेट के केंद्रीय अनुबंध को ठुकराया


वेलिंगटन, 16 सितंबर (हि.स.)। न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी जिमी नीशम ने विदेशी घरेलू लीगों के साथ करार के कारण केंद्रीय अनुबंध को अस्वीकार कर दिया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने शुक्रवार को उक्त जानकारी दी।

हालांकि, एनजेडसी ने पुष्टि की है कि उपलब्ध होने पर नीशम पर अभी भी राष्ट्रीय टीम के चयन के लिए विचार किया जाएगा।

नीशम ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि यह एक कठिन निर्णय था, लेकिन अब इस फैसले से पीछे हटना संभव नहीं है।

नीशम ने इंस्टाग्राम पर लिखा, मुझे पता है कि एक केंद्रीय अनुबंध को अस्वीकार करने के मेरे फैसले को देश का प्रतिनिधित्व करने के बजाय पैसे चुनने के रूप में देखा जाएगा। मैंने जुलाई में एक अनुबंध प्रस्ताव स्वीकार करने की योजना बनाई थी, हालांकि सूची से बाहर होने के बाद से मैंने दुनिया भर के अन्य लीगों के साथ करार किया है। यह एक कठिन निर्णय था लेकिन मैंने न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ अनुबंध करने के बजाय उन प्रतिबद्धताओं का सम्मान करने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा, न्यूजीलैंड के लिए खेलना मेरे करियर का सबसे बड़ा सम्मान रहा है और मैं निकट भविष्य में अपने देशवासियों के लिए मैदान में उतरने के लिए प्रतिबद्ध हूं, खासकर बड़े वैश्विक स्पर्धाओं में।

वहीं, ब्लेयर टिकर और फिन एलन ने पहली बार केंद्रीय अनुबंध में जगह पाई है। दोनों को क्रमशः ट्रेंट बोल्ट और कॉलिन डी ग्रैंडहोम के स्थान पर अनुबंध में जगह मिली है।

सेंट्रल स्टैग्स के तेज गेंदबाज टिकर ने न्यूजीलैंड के लिए छह वनडे और 11 टी20 खेले हैं, जबकि वेलिंगटन के 23 वर्षीय बल्लेबाज एलन पहले ही टीम के लिए आठ वनडे और 13 टी20 खेल चुके हैं।

दोनों आयरलैंड, स्कॉटलैंड और नीदरलैंड के हालिया दौरे पर टीम में शामिल हुए। वहीं, एलन वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालिया श्रृंखला में भी खेलें हैं।