Thu. Aug 18th, 2022

जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है केन्द्र सरकार : संजय सिंह


नई दिल्ली, 25 जुलाई (हि.स.)। आम आदमी पार्टी (आप) नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। सिंह ने सोमवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार के विरुद्ध केन्द्र सरकार लगातार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करती आ रही है। ऐसे में उन्होंने राज्यसभा में नियम 267 के तहत नोटिस दिया है और इस मुद्दे पर चर्चा की मांग की है।

सिंह ने कहा कि आप नेताओं को केन्द्र सरकार जानबूझ कर परेशान कर रही है। उन्होंने कहा कि 18 लाख बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाने के लिए लगातार काम कर रहे दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को भी केन्द्र सरकार परेशान करा रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के शिक्षा मंत्री पर फर्जी मुकदमें लगाए जा रहे हैं। केन्द्र सरकार दिल्ली के विकास कार्यों में बाधा डालने का काम कर रही है।

सिंह ने कहा कि देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर संसद में चर्चा होनी चाहिए। विपक्ष इन मुद्दों पर चर्चा की मांग करता रहा है। सरकार को विपक्ष की भावनाओं का सम्मान करते हुए सदन में चर्चा करानी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेसवार्ता के दौरान कहा था कि उन्हें सूचना मिली है कि केन्द्र सरकार दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने वाली है।