Wed. Sep 27th, 2023

जयशंकर ने की बिम्सटेक के इतर नेपाल, भूटान और बांग्लादेश के अपने समकक्षों से मुलाकात


नई दिल्ली, 29 मार्च (हि.स.)। विदेशमंत्री डॉ. एस जयशंकर ने मंगलवार को कोलंबो में आयोजित बिम्सटेक शिखर मंत्रीस्तरीय विमर्श के इतर नेपाल, भूटान और बांग्लादेश के अपने समकक्षों के साथ मुलाकात की। बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन के साथ मुलाकात में विदेश मंत्री ने उन्हें शीघ्रातिशीघ्र भारत आने के लिए आमंत्रित किया।

विदेश मंत्री ने इन मुलाकातों की ट्वीट कर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बिम्सटेक बैठक के दौरान नेपाल के विदेश मंत्री नारायण खड़का से मुलाकात कर अच्छा लगा। उनके साथ कनेक्टिविटी, ऊर्जा, उर्वरक, स्वास्थ्य और बिजली में आपसी सहयोग पर चर्चा की। साथ ही रामायण सर्किट की प्रगति पर ध्यान देने पर सहमति बनी।

भूटान के विदेश मंत्री से मुलाकात की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि भूटान के विदेशमंत्री तांडी दोरजी से लंबे समय से चल रहे जल विद्युत क्षेत्र में दोनों देशों के सहयोग पर चर्चा की। इस दौरान अन्य कई परियोजनाओं और पहलों की भी समीक्षा की गई। साथ ही संस्थानों में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे भूटानी प्रशिक्षुओं की प्रतिभा पर भी चर्चा हुई।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने बिम्सटेक के आयोजन के लिए श्रीलंका के विदेश मंत्री को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि एक उत्पादक और अनुकूल बिम्सटेक मंत्रिस्तरीय बैठक का आज समापन हुआ।