Thu. Sep 29th, 2022

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, आतंकियों के चार सहयोगी गिरफ्तार


बारामुला, 10 सितंबर (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बारामुला जिले के सोपोर में एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर आतंकियों के चार सहयोगियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार देर शाम सोपोर पुलिस तथा सेना की 22 आरआर व सीआरपीएफ की 179 बटालियन के साथ थाना सोपोर के अधिकार क्षेत्र के गौसियाबाद चौक चिंकीपोरा में एक संयुक्त नाका स्थापित किया था। उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान डंगरपोरा से चिंकीपोरा की ओर आ रहे दो व्यक्तियों की संदिग्ध गतिविधि देखकर संदेह होने पर उन्हें रुकने के लिए कहा गया लेकिन दोनों व्यक्तियों ने मौके से भागने की कोशिश की। सुरक्षा बलों ने सतर्कता दिखाते हुए दोनों को कुछ ही दूरी पर पकड़ लिया। दोनों की तलाशी लेने पर उनके पास से दो ग्रेनेड बरामद हुए।

प्रारंभिक पूछताछ के दौरान दोनों ने अपनी पहचान शाकिर अकबर गोजरी निवासी कुलूसा बांदीपोरा और मोहसिन वानी निवासी चिनाड बारामूला के रूप में बताई। जांच के दौरान पता चला है कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति लश्कर-ए-तैयबा संगठन के आतंकियों के सहयोगी हैं और सुरक्षा बलों तथा नागरिकों पर हमले के लिए मौके की तलाश में थे। इनके खिलाफ पुलिस स्टेशन सोपोर में मामला दर्ज किया गया है।

जांच के दौरान पकड़े गए आतंकियों के सहयोगियों ने अन्य सहयोगियों के नामों का खुलासा किया। उस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने दो और आतंकियों के सहयोगियों को हथियार व गोलाबारूद के साथ गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए अन्य आतंकियों के सहयोगियों की पहचान हुमायूं शारिक निवासी गौसियाबाद चिंकीपोरा सोपोर और फैजान अशरफ वानी निवासी नदिहाल रफियाबाद के रूप में हुई। उनके कब्जे से एक चीनी पिस्तौल, एक पिस्तौल पत्रिका, 7 जिंदा पिस्तौल राउंड, 25 एके 47 राउंड और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है।