Thu. Sep 29th, 2022

जम्मू-कश्मीर: रियासी से एक आतंकी गिरफ्तार, हथियार व गोला-बारूद बरामद


– कड़ी पूछताछ में पाकिस्तानी आतंकी आकाओं के संपर्क में होने की बात मानी

रियासी, 15 सितंबर (हि.स.)। जम्मू संभाग के रियासी जिले से सुरक्षा बलों ने एक संयुक्त अभियान चलाकर टारगेट किलिंग की फिराक में बैठे एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है। कड़ी पूछताछ में उसने माना कि वह पाकिस्तान में आतंकी आकाओं के संपर्क में था।

दरअसल, महोर पुलिस को रियासी की महोर तहसील निवासी जफर इकबाल के बारे में पुख्ता सूचना मिली थी कि वह पाकिस्तान में आतंकी आकाओं के संपर्क में है। उसका भाई मोहम्मद इशाक लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी था और जिला राजौरी में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। उसका एक रिश्तेदार अब्दुल रशीद पाकिस्तान में है और आतंकी समूहों के साथ भी काम कर रहा है।

इसके बाद रियासी पुलिस ने सेना की 58 आरआर और सीआरपीएफ की 126 बीएन के साथ मिलकर अंगराला जंगल में संयुक्त अभियान शुरू किया। इस दौरान सुरक्षा बलों ने आतंकी जफर इकबाल को प्लासू नाला से गिरफ्तार किया। शुरुआती पूछताछ के बाद उसके खुलासे पर क्षेत्र में एक ठिकाने से हथियार, गोला-बारूद बरामद किया गया। इसमें दो पिस्तौल (ग्लॉक), 4 मैगजीन पिस्टल ग्लॉक, 22 जिंदा राउंड और एक ग्रेनेड शामिल है।

इसके अलावा आतंकी के खुलासे पर 1 लाख 81 हजार रुपये भी बरामद किए गए, जिसका इस्तेमाल आतंक संबंधी गतिविधियों के लिए किया जाना था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रियासी अमित गुप्ता ने बताया कि जफर आतंकवादी समूहों के संपर्क में था और उसकी गिरफ्तारी से एक बड़ा आतंकी हमला टल गया। एसएसपी ने आगे कहा कि पाक हैंडलर जिला रियासी के ऊपरी इलाकों में उग्रवाद को पुनर्जीवित करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं और जफर जैसे लोग उनके लिए काम कर रहे हैं।