Wed. Feb 21st, 2024

जम्मू-कश्मीर: बारामूला मुठभेड़ में जैश के दो स्थानीय आतंकी मारे गए


बारामूला, 30 सितंबर (हि.स.)। बारामूला जिले के येदिपोरा पट्टन इलाके में शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया गया है। दोनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से संबंधित हैं। क्षेत्र में अन्य आतंकियों की मौजूदगी की संभावना के चलते फिलहाल मुठभेड़ जारी है। मारे गए दोनों आतंकी स्थानीय बताए जा रहे हैं।

एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने ट्वीट कर कहा कि बारामूला मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं। दोनों स्थानीय आतंकी प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है।

येदिपोरा पट्टन इलाके में गुरुवार रात को आतंकियों को देखे जाने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू किया था। इस दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया और मुठभेड़ शुरू हो गई। रात गहराने पर मुठभेड़ बंद हो गई। शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों ने आतंकियों को एक बार फिर आत्मसमर्पण करने का मौका दिया लेकिन आतंकियों ने इसे अनसुना कर दिया। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। सुरक्षाबलों ने शवों के साथ हथियार तथा गोला बारूद भी बरामद किया है।