Tue. Sep 27th, 2022

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में यात्री बस खाईं में गिरी, पांच की मौत, 25 घायल


 – पुलिस उपाधीक्षक शमशेर सिंह ने मंजाकोट बस दुर्घटना में घायल बच्चे की बचाई जान 
राजौरी, 15 सितंबर (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के मंजाकोट में एक यात्री बस के खाई में गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई है जबकि कम से कम 25 लोग घायल हुए हैं। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। सेना, पुलिस एवं स्थानीय लोगों ने बचाव कार्य शुरू कर दिया है। घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया जा रहा है। मौके पर पहुंचे एसडीपीओ मंजाकोट के पुलिस उपाधीक्षक शमशेर सिंह ने बस दुर्घटना में घायल एक बच्चे को अपनी गोद में उठाकर उसकी जान बचाई।

इससे पहले बुधवार को पुंछ के सीमांत इलाके सौजियां में हुए सड़क हादसे में 12 लोगों की जान गई थी जबकि 27 अन्य घायल हुए थे। राजौरी जिले में हुए हादसे की जानकारी मिलते ही राजौरी के डीसी और एसएसपी घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने राहत एवं बचाव कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने घायलों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश भी दिए हैं।

पुलिस के मुताबिक गुरुवार को जम्मू से पुंछ की ओर जा रही एक यात्री बस जब जिला राजौरी के मंजाकोट क्षेत्र के पहाड़ी इलाके डेरी रैलयोट पहुंची, तभी अचानक चालक वाहन पर से नियंत्रण खो बैठा और बस सड़क से फिसलकर खाई में जा गिरी। बस को खाई में गिरते कुछ राहगीरों ने देखा तो तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही सेना, पुलिस एवं स्थानीय लोग बचाव के लिए मौके पर पहुंच गए। उन्होंने खाई में गिरी बस में से घायलों को बाहर निकाला और मुख्य सड़क पर लाकर वहां से आसपास के अस्पतालों में पहुंचाना शुरू कर दिया। एक स्थानीय नागरिक ने बताया कि बस में से पांच शव बाहर निकाले गए हैं। इन लोगों की मौत मौके पर ही हो गई थी। घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। घायलों की संख्या 25 बताई जा रही है।