Thu. Feb 22nd, 2024

चौथे चरण के लिए पुलिस ने कसी कमर,संवेदनशील क्षेत्रों में रहेगा कड़ा पहरा


हरदोई,22 फरवरी (हि.स.)। तीन चरणों का चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के बाद अब पुलिस की नजर चौथे चरण के संवेदनशील क्षेत्रों पर है। गोपामऊ विधानसभा क्षेत्र में पुलिस का कड़ा पहरा होगा। इसके लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल, पीएसी व पुलिस के जवानों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है।
विशेष रणनीति के तहत पुलिस ने अब तक ऐसे क्षेत्रों में कड़ा पहरा कायम रखा है। संदिग्ध व शरारती तत्वों की निगरानी बढ़ाने के साथ ही इंटरनेट मीडिया की मानीटरिंग भी बढ़ा दी गई है। पुलिस सभी वायरल संदेशों पर नजर रख रही है। प्रचार थमने के बाद प्रत्याशियों व उनके समर्थकों की गतिविधि पर भी नजर रखी जा रही है।
कोतवाल दिलेश कुमार सिंह ने पुलिस के जवानों को भी पूरी मुस्तैदी से ड्यूटी के निर्देश दिए हैं। शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस अधिकारियों को भी विस्तृत निर्देश दिए गए हैं। खासकर पिछले चुनावों के दौरान हुई घटनाओं के मद्देनजर संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त सतर्कता बरतने के साथ ही स्थानीय लोगों से लगातार संवाद बनाए रखने का निर्देश दिया गया है। हर छोटी-बड़ी घटना को पूरी गंभीरता से लेकर त्वरित कार्रवाई का निर्देश भी दिया गया है। मिलीजुली आबादी वाले क्षेत्रों में भी पुलिस का कड़ा पहरा होगा। ऐसे स्थानों पर खुफिया इकाई को भी सक्रिय किया गया है।